लखनऊ में कोरोना संक्रमित की हुई एक बार फिर मौत पाए गए पुनः संक्रमित।

लखनऊ में कोरोना संक्रमित की हुई एक बार फिर मौत पाए गए पुनः संक्रमित।

 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिन पर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यह सिलसिला बंद होने का नाम ही नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटो के अंतर्गत 200 से ज्यादा अधिक मरीज इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं। इन नए मरीजों के संक्रमित होने के कारण डॉक्टर भी फिक्र बंद हो गए हैं।

 

लखनऊ शहर में बता दे की तकरीबन 24 घंटों के अंतर्गत 200 से अधिक कोरोना महामारी से लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से अस्पतालों में मरीजों की मृत्यु 7 की हुई है। जिन मरीजों की मृत्यु हुई है उनमें से तकरीबन 5 मरीज लखनऊ के ही रहने वाले थे।

 

राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या अधिकतम 209 रही और अस्पताल में जिन मरीजों की मृत्यु हुई उनकी संख्या 7 थी, जिनमें से पांच लखनऊ के ही मरीज निकले और 2 मरीज सोनभद्र के थे, जिनकी कोरोना महामारी से संक्रमित हो करके मृत्यु हो गई। इसी दौरान तकरीबन 20 के करीब अलग-अलग मरीज अस्पतालों में वेंटिलेटर पर हैं। इनकी हालत की यदि बात की जाए तो इन की कंडीशन बहुत ही क्रिटिकल है

 

 

 

इन संक्रमित मरीजों में से तकरीबन 232 मरीज कोरोना को हराने में पूर्ण रूप से कामयाब हो चुके हैं और अब तक के होम आइसोलेशन पर जो मरीज हैं उनकी संख्या 58162 है। इनमें से लगभग होम आइसोलेशन से मरीज तकरीबन 5 6488 ठीक हो करके अपने घर जा चुके हैं और वर्तमान समय में होम आइसोलेशन पर 1674 मरीज अभी भी हैं

 

। इसके साथ ही सर्विस लांस तथा का कांटेक्ट रेसिंग के जरिए लोगों की जाच की गई है। जिनकी संख्या 8987 है। इंदिरा नगर में 19 तथा गोमती नगर में 20 इसके साथ ही रायबरेली रोड पर 14 तथा आशियाना के करीब लगभग 10 मरीज पाए गए। वह 10 चौक में 12 जानकीपुरम में 10 आलमबाग में भी संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही 10 हजरतगंज में और तालकटोरा में 11 हसनगंज में 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Leave a Comment