लखनऊ में संक्रमितों की संख्या देखने के पश्चात स्वास्थ्य विभाग ने लिया बड़ा निर्णय, बनेगा कोविड-19 हॉस्पिटल।

लखनऊ में संक्रमितों की संख्या देखने के पश्चात स्वास्थ्य विभाग ने लिया बड़ा निर्णय, बनेगा कोविड-19 हॉस्पिटल।

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिन पर दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ता देख एक बार फिर से विचार किया जा रहा है की सीतापुर रोड पर स्थित डॉ राम सागर मिश्रा आर एस एस हॉस्पिटल को फिर से कोरोना मरीजों के लिए बना दिया जाए। राजधानी में इन संक्रमितों की संख्या के साथ-साथ मौतें भी हो रही है।

स्वास्थ विभाग, लखनऊ शहर में दिन पर दिन कोरोना संक्रमितों  की  संख्या तथा मौत को देखकर के  काफी सीरियस है। और वह विचार विमर्श कर रहा है की सीतापुर रोड पर डॉ राम सागर मिश्रा r.s.s. हॉस्पिटल को फिर से कोविड-19 हॉस्पिटल में बदल दिया जाए।

r.s.s. हॉस्पिटल की स्थित  स्वास्थ्य अधिकारी कुछ दिन पहले आ करके  गए और उन्होंने वर्तमान समय की परिस्थितियों को देखकर के इंस्पेक्शन करा और आरएसएस को फिर से एक बार कोविड-19 अस्पताल बनाने का सुझाव दिया।

बता दे कि स्वास्थ्य विभाग ने इस हॉस्पिटल आर एस एस को कोविड-19 की लिस्ट से हटा दिया था। इसके पश्चात यहां पर नॉर्मल ओपीडी प्रारंभ कर दी गई थी। लेकिन  संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर एक बार फिर सोचा जा रहा है की इस अस्पताल को पुनः कोविड-19 हॉस्पिटल बनाया जाए।

डॉक्टर रोहित से जब बातचीत की तो उन्होंने बताया की वर्तमान समय में सौ से डेढ़ सौ तक यहाँ पर मरीज क लिए opd है। और मरीजों के आने की संख्या यहां पर तकरीबन 400 से भी ज्यादा है। उन्होंने इसके साथ यह भी कहा कि पहले कोविड-19 अस्पताल होने के कारण अभी भी मरीज यहां पर डर के कारण नहीं आ रहे हैं
और आने वाले मरीजों की संख्या दिन पर दिन कम भी होती जा रही है। हालांकि अस्पताल का सैनिटाइजेशन भी कराया गया है। सैनिटाइजेशन के हफ्ते दिनों के बाद कहीं नार्मल मरीजों की संख्या आना प्रारंभ हुई है।

Leave a Comment