लखनऊ में 20 जुलाई।  फिर से होंगे से संपूर्ण लॉकडॉन तय हुआ है। चार कंटेनमेंट जोन।

लखनऊ में है फिर से कोरोना का संकट गहराता जा रहा है गौरतलब है  हर दिन कोरोना मरीज की संख्या लगातार हाहाकार करते हुए बढ़ती जा रही है।

 

जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने कई नियमों का आदेश दिया है इसका पालन बिल्कुल ही  कठोरता से किया जाएगा।

देखा जाए तो पिछले दिनों से हर दिन कोरोना वायरस खुद ही अपना रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है।

कल 308 केस सिर्फ और सिर्फ लखनऊ में आए थे इन सारी चीजों को देखते हुए राज्य सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया है।

कि 4 कंटेनमेंट जोन बना दिया जाए जिसे संपूर्ण लॉकडाउन के तहत उस पर सारी योजनाएं  बनाई जाए तथा मूलभूत सुविधाओं के साथ लोगों को वाकिफ कराया तथा उन्होंने यह भी कहा कि इन कंटेनमेंट जोन में वह सारी चीजें उपलब्ध कराई जाएंगी जो जरूरत रोजमर्रा की होती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि इस तरह से संक्रमण का रफ्तार तेजी से जो बढ़ रहा है उन्हें कड़े कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। 

वहीं थाना क्षेत्रों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी तरह की गतिविधियों के अनुमति नहीं होगी उन्होंने यह भी लोगों को कहा  मूलभूत सुविधाओं के अलावा और भी किसी भी गैर चीजों की गतिविधियों पर अनुमति नहीं होगी। 

सभी दुकानें और बाजारों के अलावा कार्यालय और बैंक बंद रहेंगे गुरुवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में काफी रात तक यह एक महत्वपूर्ण मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें कोविड-19 के रोकथाम के लिए सारे फैसलों पर पूर्ण विचार किया गया है। 

बैठक में सारे जिला अधिकारी तथा सारे प्रदेश के बड़े अधिकारी शामिल हुए और उन्होंने सभी ने अपना अपना योगदान दिया तथा सरकार को कई ऐसी हिदायत भी दी जिसके जिसे पालन करने से  वायरस को हराने में मदद मिलेगी। 

हालांकि लखनऊ शहर में कोरोना के मरीज की संख्या लगातार बढ़ता जा रहा है सबसे अधिक प्रभावित चार थाना क्षेत्रों में  .

गाजीपुर में 130

आशियाना में 29

इंदिरा नगर में 20

और

सरोजनी नगर में 20

इन छेत्रो में 4 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।   जहां पर भी अधिक कोविड-19 के मरीज इन निकलेंगे वहां पर कोरोना  की गाइड लाइन के अनुसार उन्हें पालन कराया जाएगा।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अनुरोध किया जा रहा है लोगों को मास्क लगाकर बाहर जाने के लिए अनुरोध किया जा रहा है बेवजह घर से ना निकले इसके लिए उन्हें बताया जा रहा है।   

 

Leave a Comment