लखनऊ रूट पर जाने वाली ट्रेनों को रेलवे विभाग ने ठंड के कारण रोका जाने विस्तार से।

लखनऊ रूट पर जाने वाली ट्रेनों को रेलवे विभाग ने ठंड के कारण रोका जाने विस्तार से।

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )    दिन पर दिन कोहरे के कहर के बरसने के कारण रेलवे डिपार्टमेंट ने अहम निर्णय लिया जिससे के लोगों की जान बच सके क्योंकि इस कोहरे की वजह से दुर्घटना होने की संभावना अधिक होती है। इसलिए लखनऊ रूट की ट्रेनों को रेलवे विभाग ने रद्द कर दिया है। यह ट्रेन 30 जनवरी तक के बंद कर दी गई हैं।

 

 

बता दें की धनबाद और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होते हुए अमृतसर जाने वाली तथा कोलकाता अमृतसर दुर्गियाना जनवरी की 30 तारीख तक के कैंसिल कर दी गयी है। यह ट्रेन सप्ताह में हर मंगलवार तथा शनिवार को कोलकाता तथा हर सोमवार और गुरुवार को अमृतसर रवाना होती थी।

 

क्योंकि कोहरे का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। इसलिए ठंड और कोहरे से बचने के लिए रेलवे विभाग ने दुर्गियाना खास स्पेशल ट्रेन को कैंसिल कर दिया और वहां से वापसी में यह ट्रेन फरवरी की 1 तारीख तक नहीं चलाई जाएगी। बता दें के धनबाद से लखनऊ मार्ग पर जाने वाली यह अमृतसर को सबसे अच्छी ट्रेन लोग मानते हैं और इस ट्रेन में काफी मुश्किलों से यात्रियों को टिकट कंफर्म मिल पाता है।

अभी तक के किसान आंदोलन की वजह से तकरीबन यह ट्रेन 2 महीने से अमृतसर की जगह पर अंबाला तक ही पहुंच रही थी परंतु अब ठंड और कोहरे की वजह से रेलवे ने ट्रेन के आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है।  इस ट्रेन के कैंसिल होने का यात्रियों पर असर यह पड़ेगा कि धनबाद के सैकड़ों यात्रियों को यात्रा कैंसिल करनी पड़ सकती है। इसके अलावा दूसरी ट्रेन में इनको टिकट लेना पड़ जाएगा।

वहीं दूसरी ओर रेलवे विभाग ने सियालदह अमृतसर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस के संचालन का ऐलान किया है
और लगता है की यही ट्रेन दुर्गियाना का ऑप्शन बनेगी। यात्री इसके द्वारा ही यात्रा कर पाएंगे।बता दें की जलियांवाला बाग स्पेशल ट्रेन लखनऊ के स्थान पर कानपुर से होती हुई जाएगी। इससे पूर्व सियालदह अजमेर को 16 दिसंबर से जनवरी की 31 तारीख तक के कैंसिल कर दिया गया था।

Leave a Comment