लखनऊ वासियों के लिए आवश्यक सूचना, सड़क सुरक्षा कार्यक्रम हो गया है प्रारंभ ।

लखनऊ वासियों के लिए आवश्यक सूचना, सड़क सुरक्षा कार्यक्रम हो गया है प्रारंभ ।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा ) प्रदेश के लोग अब हो जाए सतर्क, क्योंकि अब प्रदेश में रोड सेफ्टी वीक मनाया जाएगा इसके लिए कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम 18 से 24 नवंबर के मध्य आयोजित होगा। इन कार्यक्रम में ऐसे डिपार्टमेंट भी शामिल हुए हैं जिन्होंने इस कार्यक्रम में कभी भी भाग नहीं लिया।

इन विभाग में रोडवेज तथा पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग और चिकित्सा तथा लोनिवि भी प्रमुख रूप से भाग ले रहे हैं। उपर्युक्त सभी डिपार्टमेंट इस कार्यक्रम में भाग लेने के पश्चात लोगों को जागरूक करेंगे।

उप परिवहन आयुक्त पुष्पसेन के अनुसार

उप परिवहन आयुक्त पुष्पसेन सत्यार्थी से बातचीत करने के पश्चात पता चला की इस जागरूकता को रथ निकाल कर के फैलाया जाएगा। लखनऊ में ट्रांसपोर्ट नगर तथा स्थित फिटनेस ग्राउंड से यह रथ निकाला जाएगा और कार्यक्रम प्रारंभ किया जाएगा और इसी के जरिए सड़क सुरक्षा से संबंधित जागरूकता की सामग्री को शहर में बांटा जाएगा। इसी दिन परिवहन निगम आलमबाग बस स्टेशन पर पोस्टर तथा सेटिंग बैनर लगाया जाएगा। सभी निर्माण एजेंसियों ब्लैक स्पॉट का स्थलीय निरीक्षण करेंगे और उनकी कमियों को दूर करेगें

शिक्षा विभाग।

शिक्षा विभाग अपनी तरह से जागरूकता को फैला आएगा , ऑनलाइन तथा ऑफलाइन शपथ ग्रहण कार्यक्रम को आयोजित करेगा शिक्षकों के जरिए से इसके अलावा चिकित्सा तथा स्वास्थ्य विभाग कार्यक्रम आयोजित करेगा जिसमें गुड सेमोरिटन की गाइड लाइन तथा को कोविड 19 से संबंधित बचाओ की सभी बातों को ऐड किया जाएगा और लोगों को कार्यक्रम के द्बारा जागरूक किया जाएगा।

Leave a Comment