लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी – रोशन होगा लखनऊ, प्रधानमंत्री रखेंगे परियोजना की नींव।

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी – रोशन होगा लखनऊ, प्रधानमंत्री रखेंगे परियोजना की नींव।

 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  जल्द उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जगमगाहट से और भी चमकने वाला है यहां पर लाइट हाउस परियोजना की जल्दी ही नींव रखी जाएगी।

 

बता दें की राजधानी लखनऊ में जनवरी की 1 तारीख 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाइट हाउस परियोजना की नींव रखेंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहां पर प्रधानमंत्री के साथ उपस्थित रहेंगे।  मंगलवार के दिन नगर विकास मंत्री जिनका नाम आशुतोष टंडन है। उन्होंने शहीद पथ अवध विहार प्रोजेक्ट में एलएचपी कंस्ट्रक्शन का इंस्पेक्शन किया और उन्होंने बताया की इस योजना को उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लेवल पर इस खास प्रक्रिया के लिए मॉडल के तरीके से चुना गया है।

 

 

 

यही नहीं लाइड हाउस तथा परियोजना के एग्जीक्यूशन में भी नई तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा  इस नई तकनीक को प्रयोग कर कंस्ट्रक्शन वर्क 15 माह के अंतर्गत पूर्ण हो जाएगा।  इसके साथ उन्होंने बातचीत के दौरान बताया की लाइटहाउस परियोजना का एग्जीक्यूशन 34 से 50 वर्ग मीटर कॉर्पोरेट क्षेत्र के अंतर्गत किया जाएगा।

 

 

उन्होंने बताया की तकरीबन इसमें 1040 फ्लैट बनाए जाएंगे जो की केवल कमजोर वर्ग के लोगों के लिए होंगे और इसके साथ ही 14 मंजिल का टावर भी बनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार भवन कंस्ट्रक्शन से संबंधित संस्थाओं तथा छात्रों और प्रौद्योगिक संस्थाओं साथ में इंजीनियर को नई टेक्निक का इस्तेमाल किया जाए जोर दे रही है

Leave a Comment