लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी रेलवे विभाग जल्द ही करेगा एक्सप्रेस स्पेशल को पुनः प्रारंभ।

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी रेलवे विभाग जल्द ही करेगा एक्सप्रेस स्पेशल को पुनः प्रारंभ।

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि रेलवे विभाग एक बार फिर छपरा से मथुरा एक्सप्रेस खास ट्रेन को चलाने का प्रयत्न कर रहा है। ट्रेन जल्द ही पटरी पर दौड़ेगी। बता दें की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जाने वाली पुणे तथा मुंबई और दक्षिण भारत के यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है इसे देखकर रेलवे विभाग ने निर्णय लिया है की वह पूणे एक्सप्रेस स्पेशल का संचालन दुबारा करेगा

 

बता दें की रेलवे डिपार्टमेंट को पिछले दिनों में लखनऊ से एलटीटी सुपरफास्ट को भी चलाना पड़ा था। वहीं दूसरी तरफ पूजा स्पेशल ट्रेन के द्वारा यात्रियों को राहत प्रदान की ।  और अब लखनऊ से पुणे एक्सप्रेस इस एक्सप्रेस स्पेशल को भी जल्द ही चलाएगा। दिसंबर के 31 से इसकी तिथि बढ़ाकर जनवरी की 28 कर दी गई है। हालांकि इनमें 01403 लखनऊ एक्सप्रेस स्पेशल दिसंबर की 29 की जगह पर अब जनवरी की 26 तक के पटरियों पर दौड़ेगी।

और गोरखपुर एक्सप्रेस स्पेशल का भी समय चेंज कर दिया गया है। इसकी डेट दिसंबर की 30 से बढ़ाकर के जनवरी की 28 कर दी गई है। यह ट्रेन जनवरी की 28 तक के चलना प्रारंभ हो जाएगी। ट्रेन नंबर 01080 गोरखपुर एलटीटी एक्सप्रेस स्पेशल जनवरी की 2 तारीख से बढ़ाकर के जनवरी की 30 तारीख कर दी गई है।

 

बता दें की ट्रेन नंबर 02031 पुणे गोरखपुर स्पेशल को दिसंबर की 29 तारीख से बढ़ाकर जनवरी की 30 तारीख कर दी है। वहीं दूसरी ओर 02032 गोरखपुर पुणे स्पेशल ट्रेन को दिसंबर की 31 तारीख के स्थान पर 1 फरवरी बढ़ा दी गई है। यह तकरीबन 1 फरवरी तक के चलना प्रारंभ हो जाएगी।

 

 

जाने छपरा मथुरा ट्रेन के संबंध में।

 

 

आपको तो पता ही होगा की कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष मार्च से इस ट्रेन को चलने बन पर पाबंदी लगा दी गई थी। ट्रेन छपरा मथुरा एक्सप्रेस स्पेशल 28 से चलना प्रारंभ हो जाएगी। ट्रेन नंबर 05117 छपरा मथुरा एक्सप्रेस स्पेशल दिसंबर की 28 से चलेगी जो की  हफ्ते में सोमवार बुधवार तथा शुक्रवार को छपरा से सुबह के समय लगभग 5:20 पर चलेगी
और बादशाहनगर दोपहर के 1:00 बजे पहुंचगीे
इसके साथ ही ऐशबाग दोपहर के समय तकरीबन 1:43 पर पहुंचेगी
और मथुरा रात में तकरीबन 9:30 पर पहुंचा देगी यात्रियों को
इसी तरीके से वापसी जब इस ट्रेन की होगी तो 05118 स्पेशल मथुरा से रात के समय तकरीबन 11:00 बज के 50 बजे चलेगी
और ऐशबाग सुबह के समय 8:18 पर पहुंचेगी।
बादशाह नगर 8:40 पर पहुंचेगी और छपरा शाम एक बार फिर 5:05 पर यात्रियों को उनके स्थान पर सुरक्षित पहुंचा देगी

Leave a Comment