लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी 4 जनवरी से चलने वाली है नई ट्रेन।

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी 4 जनवरी से चलने वाली है नई ट्रेन।

 

रेलवे द्वारा सूचित किया जाएगा सारे लखनऊ वासी यात्रियों के लिए एक नई सुविधा प्रधान होगी लखनऊ जंक्शन से आगरा फोर्ट जाने वाली स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए रेलवे प्रशासन ने रेलवे मैनेजमेंट द्वारा एक ठोस कदम उठाया गया है। 

 

रेलवे द्वारा यह कदम काफी सराहनीय है और फायदेमंद है जिससे हमारे लखनऊ वासियों के लिए सुविधाजनक यात्रा हो सकेगी। 

 

लखनऊ जंक्शन से आगरा फोर्ट स्पेशल ट्रेन या ट्रेन दोनों दिशाओं से 4 जनवरी से 31 मार्च तक संचालित होंगी रेलवे मैनेजमेंट ने शनिवार और रविवार को छोड़कर बाकी सारे दिनों में इस ट्रेन को  संचालित लेने का फैसला लिया है। 

बताया जा रहा है रेलवे  प्रबंधक द्वारा इसमें सारे कोच पैसेंजर के लिए आरक्षित होंगी गौरतलब  यह है  की ट्रेन का नंबर 02179  है। 

ट्रेन चलने का समय लखनऊ से 3;55 से है  यह ट्रेन लखनऊ से चलकर उन्नाव कानपुर सेंट्रल पनकी भरथना इटावा शिकोहाबाद फिरोजाबाद टूंडला यमुना ब्रिज के रास्ते 9:49 पहुंचेगी। 

 

 इसी ट्रेन की वापसी का समय इस द्वारा प्रबंध किया गया है वापसी ट्रेन का नंबर 02180 रहेगा आगरा फोर्ट से सुबह 6:30 बजे चलकर इन्हीं चिन्हित रास्तों से होकर यमुना ब्रिज से 6:43 बजे टूंडला से 7:22 बजे लखनऊ जंक्शन दोपहर 12:25 तक पहुंच जाएगी। 

 

इस गाड़ी में यात्रियों की सुविधा अनुसार साधारण द्वितीय श्रेणी के 3 आदित्य श्रेणी चेयर कार के 9 वातानुकूलित चेयर कार के दो तथा एस एल आर एस एल आर डी के 2 कोच मिलाकर 16 कोच लगेंगे जो कि हमारे लखनऊ वासियों तथा आगरा वासियों के लिए उनके सुविधा अनुसार  संयोजित किया गया है। 

Leave a Comment