लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी एक बड़े प्रोजेक्ट के द्वारा मिलेगी अब ट्रैफिक से निजात।

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी एक बड़े प्रोजेक्ट के द्वारा मिलेगी अब ट्रैफिक से निजात।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा ) अब लखनऊ वासियों को ट्रैफिक से निजात मिलेगा क्योंकि अर्जुनगंज में फोरलेन फ्लाईओवर बनेगा इस प्रोजेक्ट का प्रपोजल सेतु निगम को कई माह पूर्व दे दिया गया था।

सेतु निगम के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर संदीप गुप्ता से बातचीत के दौरान पता चला की सेना की जमीन तकरीबन 2.37 एकड़ प्रोजेक्ट को पूरा करने में लगेगी जमीन मिलने के बाद ही इस प्रोजेक्ट को गति के साथ पूरा किया जा सकता है।

इसके संबंध में प्रयास बराबर चल रहा है। सेना की जमीन पर ही यह फ्लाईओवर प्रस्तावित किया जाएगा। उन्होंने इसके साथ में यह भी बताया की जितनी जल्दी यह जमीन हमें मिल जाएगी उतनी ही जल्दी इस कार्य को पूरा किया जाएगा। इस पूरे प्रोजेक्ट को प्रारंभ करने में बताया के एक से डेढ़ साल का वक्त तो लग ही जाएगा और प्रोजेक्ट पर जो खर्चा आएगा, इसका अन्दाजा भी लगाया जा रहा है। फ्लाईओवर तकरीबन 1 किलोमीटर लंबा रहेगा जो छावनी से पूर्व से संचालित फ्लाईओवर को जोड़ने का काम करेगा।

 

जाने  और भी बातें।

इस प्रोजेक्ट से शहीद पथ से जो आवागमन करने वाले लाखों लोग हैं, उनको भी सुकून मिलेगा। वहीं दूसरी ओर भारी वाहनों को भी अर्जुनगंज तथा अहमामऊ और अन्य जो आसपास की कॉलोनियों हैं, उनको वहां से निकलने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी। वाहन को फ्लाईओवर बनने से सीधे शहर के बाहर तथा शहर से आ जा सकेंगे।

 

वहीं दूसरी ओर सेतु निगम के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर संदीप गुप्ता से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला के नींबू पार्क के पास फ्लाईओवर पर वाहनों का भी संचालन किया जाएगा इसका प्रारंभ 25 दिसंबर 2020 से करा जाएगा और इसी योजना के अनुसार काम अपने अंतिम स्टेज में भी है।

Leave a Comment