लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी ज्यादा बिजली के बिल से मिलेगी निजात उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा निर्णय।

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी ज्यादा बिजली के बिल से मिलेगी निजात उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा निर्णय।

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  बिजली उपभोक्ताओं के हर रोज ज्यादा बिजली बिल खपत की शिकायत के पश्चात यूपी सरकार ने बड़ा निर्णय लिया इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए यूपी सरकार ने रिव्यू किया और कहां के स्मार्ट मीटर जो लगे हैं उनकी जांच की जाए।

 

जी हां, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार के दिन एक अहम फैसला लिया। उन्होंने बिजली की खपत जितनी नहीं हो रही है उससे ज्यादा बिल आने वाली शिकायत पर  रिव्यु करते हुए कहा के स्मार्ट मीटर नये तेजी से लगाए जाएं।

 

इसके साथ इस बात पर भी ध्यान रखा जाए की इसमें किसी तरह की कोई शिकायत का मौका दोबारा उपभोक्ताओं को ना हो उन्होंने कहा की जल्द ही बिजली से संबंधित कार्यों की तीसरी पार्टी द्बारा जांच की जाए।

उपर्युक्त निर्देश मुख्यमंत्री ने सरकारी आवास पर बिजली विभाग के स्मार्ट मीटर तथा बिलिंग और राजस्व अटेनमेंट के रिव्यु में दिया और कहां की बिजली उपभोक्ताओं को संतुष्टि होना जरूरी है और यह हमारा फर्ज भी है।
उन्होंने कहा की बिजली का बिल एक निश्चित समय के अंदर भेजा जाए। और अधिक बिजली खपत की शिकायतों का अब आना बंद होना चाहिए इसके साथ ही उन्होंने कहा, जिन लोगों के लंबे वक्त से बिजली के बिल बाकी हैं, उनको हिस्सों में बांटा जाए और हिस्सों के अनुसार उनसे बिल वसूला जाए मतलब कि एक लंबे समय से जिन उपभोक्ताओं के बिल बाकी है अब हिस्सों के अनुसार वह बिल चुका सकेंगे।

 

उपर्युक्त निर्देश उन्होंने पूरे उत्तर प्रदेश के उपभोक्ताओं के लिए दिया जिससे की सबसे ज्यादा किसानों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा की किसानों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसलिए यह कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करना आवश्यक है इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के किसानों के ट्यूबवेल कनेक्शन को भी प्रायोरिटी दी, योगी आदित्यनाथ का यह निर्णय जल्द ही किसानों और बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत बनेगा।

Leave a Comment