लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी, अलीगंज तथा सीतापुर और बख्शी के तालाब से आने वाले लोगों को ट्रेफिक से मिलेगी निजात।

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी, अलीगंज तथा सीतापुर और बख्शी के तालाब से आने वाले लोगों को ट्रेफिक से मिलेगी निजात।

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )    लखनऊ में स्थित कपूर्थला अलीगंज, महानगर तथा रहीम नगर और बख्शी के तालाब इसके साथ ही सीतापुर से आने जाने वाले लोगों को अब ट्रैफिक से निजात मिलने वाली है। क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार ने पुल निर्माण के लिए निर्णय लिया है और इस पुल निर्माण के प्रपोजल को स्वीकृति भी प्रदान कर दी है।

 

जी हां, अब उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ वासियों को राहत प्रदान करने का निर्णय लिया है। वह अब कुकरेल पर दो नए पुल बनवाने जा रही है। इस कार्य को शुरू करने के लिए उसने 2325.02 लाख की वित्तीय स्वीकृति भी दे दी है। इस कुकरैल पर दो नए पुल बनने से महानगर, कपूरथला तथा जानकीपुरम और बख्शी के तालाब तथा सीतापुर से आने वाले लोगों को ट्रैफिक से निजात मिल जाएगी।

 

यही नहीं इस पुल के बन जाने से महानगर और अलीगंज के लोगों को भी राहत प्राप्त होगी।

बता दें की यह पुल सर्वोदय नगर से रहीम नगर के मध्य कुकरैल पर दो भिन्न-भिन्न पुल बनाए जाएंगे, जिसके बाबत यूपी सरकार ने पुल निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस पुल निर्माण के लिए सरकार ने पहली किस्त को गुरुवार के दिन 58 1.25 लाख रुपए जारी कर दिए हैं।

 

उपर्युक्त के बाबत जब केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सांसद रिप्रेजेंटेटिव दिवाकर त्रिपाठी से वार्तालाप की तो उन्होंने डिटेल में बताया की कुकरैल पर एक पतला सा पुल है जिसके वजह से वहां के लोग काफी दिक्कत का सामना कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर कुकरेल फ्लाईओवर चालू होने के वजह से सर्वोदय नगर बंधा किनारे की तरफ हो जो वाहन चालक हैं उनकी संख्या भी बढ़ती जा रही है। इस पुल से लोग महानगर की तरफ आते जाते हैं परंतु पुल की कंडीशन ठीक नहीं है। इसके लिए सर्वोदय नगर के बंधे पर बताया जा रहा है की दो लेन के दो पुल निर्माण बहुत जल्द ही कराए जाएंगे और एक पुल बता दे के एक पुराने पुल के किनारे बनेगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया की दूसरा पुल जो बनेगा वह 50 मीटर की दूरी पर जल्द ही बनने वाला है

Leave a Comment