लखनऊ वासियों के लिए जरूरी सूचना – त्योहारों के कारण लखनऊ शहर के रास्तों में किया गया बदलाव जाने इस परिवर्तन के बारे में।

लखनऊ वासियों के लिए जरूरी सूचना –  लखनऊ शहर के रास्तों में किया गया बदलाव 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  उत्तर प्रदेश कीे राजधानी लखनऊ में इस त्यौहारों के मौके पर लोगों के आने-जाने का रास्ता बदल दिया गया है। वह अब सामान्य रास्तों से ना जाकर दूसरे रास्तों से घूम कर जाएंगे। ऐसे मौके पर शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। और यह रास्तों में परिवर्तन की व्यवस्था 12 नवंबर से 16 नवंबर तक लागू रहेगी।
डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने जानकारी देते हुए कहा कि हजरतगंज गोमती नगर तथा अलीगंज और चौक अमीनाबाद भूतनाथ समेत अन्य मार्केट में खरीदारी को आए हुए लोग अपना वाहन सही जगह पर खड़ा करें। पार्किंग में ना खड़ा करने पर वाहनों को क्रेन से ट्रैफिक पुलिस उठाकर ले जाएगी और चालकों से जुर्माना वसूलेगी

 

जाने लखनऊ क्षेत्र की यातायात व्यवस्था के बारे में।

1 ) • पॉलिटेक्निक चौराहे से भूतनाथ मार्केट को जाने वाले वाहन अब भूतनाथ तिराहे से सीधा लेखराज मार्केट से दाहिने नीलगिरी चौराहे के रास्ते से आए जाएंगे।

   और कलेवा चौराहे से गार्डन बेकरी तिराहे से वाहन अब भूतनाथ मार्केट की ओर नहीं जाएंगे बल्कि वह वाहन बेकरी के सामने से होते हुए नीलगिरी चौराहे से बाएं लेखराज मार्केट चौराहे से आए जाएंगे।

2 )  चौक क्षेत्र में हैदरगंज सहादतगंज की तरफ से आने जाने वाले रिक्शा ऑटो टेंपो , तिराहे से नादान महल रोड को अब नहीं जा सकेंगे। यह वाहन मेडिकल क्रॉस से शाहमीना तिराहे की ओर से आएं जाएंगे।

3 )  गोमती नगर क्षेत्र की यातायात व्यवस्था।

   गोमती नगर क्षेत्र में मनोज पांडे चौराहे से बाएं पत्रकारपुरम की तरफ वाहन नहीं अब जाएंगे। यह वाहन दलाल, पैराडाइज और हुसड़िया चौराहे के रास्ते से जाएंगे।

  और ये वाहन हुसड़िया चौराहे से पत्रकार पुरम की तरफ नहीं अब आ जा सकेंगे। यह वाहन त्योहार के समय तक दलाल पैराडाइस चौराहे के रास्ते से आए जाएंगे।

 और आर्यन रेस्टोरेंट से वाहन नीलकंठ तिराहे की तरफ नहीं जाएंगे। इन रास्तों पर त्यौहार के समय तक रोक लगा दी गई है।

हजरतगंज क्षेत्र की यातायात व्यवस्था।

हजरतगंज चौराहे से जिलाधिकारी कार्यालय तक नो- स्टॉप जॉन होगा तथा वाहनों का संचालन भी जारी रहेगा।

परंतु लीला सिनेमा रोड बैंक ऑफ इंडिया तिराहे से वाहन अलका तिराहे के रास्ते हजरतगंज की तरफ नहीं जाएंगे। साथ ही यह वाहन डनलप तिराहा सहारागंज के रास्ते से जाने कि इनको छूट दी गई है।

और सिकंदर बाग से शाहनजफ रोड तथा सहारागंज मोड़ से बाएं डनलप और बैंक ऑफ इंडिया में वर्ल्ड मेफेयर सहारागंज मॉल से श्रेया झील के रास्ते वाहन जा सकेंगे।

तथा परिवर्तन चौक के बारे में यदि बात की जाए तो परिवर्तन चौक से आने वाले वाहन केडी सिंह स्टेडियम मोड़ से चिरैया झील के रास्ते सिकंदरबाग से होकर आ जा सकेंगे।

परिवर्तन चौक से हजरतगंज बाजार के लिए जाने वाले लोग अब वाहन हिंदी संस्थान से बाय सरोजनी नायडू पार्क की पार्किंग में पार्क करेंगे।

लालबाग चौराहे से मेफेयर तिराहा आने वाले वाहन वाल्मीकि तिराहे से बाय केडी सिंह स्टेडियम के रास्ते से जाएंगे।

जाने पार्किंग के संबंध में।

हजरतगंज में खरीदारी करने वाले लोग अपना वाहन लीली सिनेमा के मल्टी लेवल पार्किंग में खड़ा करेंगे।

हजरतगंज पत्रकारपुरम, महानगर, भूतनाथ तथा आलमबाग कपूर्थला अलीगंज क्षेत्र में कोई भी वाहन सड़क पर नहीं खड़े होंगे। इसके साथ ही वाहन चालक वाहनों को पार्किंग में खड़ी करेंगे। सड़क पर खड़े वाहनों को क्रेन से उठा लिया जाएगा। उसके बाद वाहन चालकों से जुर्माना भी वसूल करा जाएगा जिससे कि वाहन चालक परेशान होंगे इससे बेहतर है की नियमों का पालन किया जाए और व्यवस्था को बनाए रखा जाए।

Leave a Comment