लखनऊ वासियों हो जाओ तैयार गैस सिलेंडर हुए महंगे, रसोई में अब करना होगा लंबा खर्च।

लखनऊ वासियों हो जाओ तैयार गैस सिलेंडर हुए महंगे, रसोई में अब करना होगा लंबा खर्च।

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  जी हां, अब लखनऊ वासियों को रसोई घर में ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे क्योंकि गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी कर दी गई है। पुराने दामों पर यह गैस सिलेंडर उपलब्ध ना होकर के नए दामों पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

बता दे के किचन में इस्तेमाल करने वाले गैस सिलेंडर के दाम इस माह में दूसरी बार बढ़ाये गये है और यह दाम 50 रू वर्तमान समय में बढ़ चुके है। घरों में रसोई में इस्तेमाल होने वाले गैस सिलेंडर अब लोगों को पुराने दामों पर ना मिल करके 14.2 किलो के रेट पर 50 रू और देने होंगे ।इस तरह से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब एक सिलेंडर ₹732 में मिलेगा। मंगलवार की सुबह से समय 6:00 बजे से यह नियम नया लागू हो गया है।

 

आइए कमर्शियल सिलेंडर के जाने दाम।

यदि हम कमर्शियल सिलेंडर की बात करें तो मंगलवार को इस सिलेंडर की रेट में बढ़ोतरी 19 किलो पर 36 रू हुई है।
पूर्व में यह सिलेंडर 1380 रुपए का मिल रहा था, परंतु वर्तमान समय में 1416 रू का मिलेगा।

 

जाने छोटू सिलेंडर के बारे में।

 

5 किलो वाले सिलेंडर पर दाम 18 रू बढ़ गए हैं। तो अब यह सिलेंडर है 270.50 रू का बाजार में उपलब्ध होगा।

जाने क्यों गैस सिलेंडर के रेट में हुई बढ़ोतरी?

 

 

इस माह 14 दिन में ₹100 सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। दिसंबर महीने में यह घरेलू गैस सिलेंडर अब तक के यदि देखा जाए तो ₹100 तक के इसमें बढ़ोतरी की जा चुकी है। पिछले दिनों 1 दिसंबर को एक सिलेंडर के दाम ₹632 थे और 14 दिन के अंतर्गत यह सिलेंडर ₹732 का बाजार में उपलब्ध है।

आईओसी के जनरल मैनेजर जिनका नाम अरुण प्रसाद है उन से जब बातचीत की तो उन्होंने बताया की असल में इसकी वजह यह है कि अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर गैस सिलेंडर
के दाम बढे़ जिसके कारण सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी हुई।

Leave a Comment