लखनऊ वासी अब हो जाएं सचेत -ऊर्जा मंत्री ने किया आदेश ,बिजली के बकायेदारों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई

अब बिजली के बकायेदारों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई, ऊर्जा मंत्री ने किया आदेश।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने उन लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है जिनका आज तक के बिजली का बिल बकाया है।

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों के साथ साथ उपभोक्ताओं पर भी सख्ती करने का आदेश दिया है असल में अधिकारियों से सूची मांगने पर जब उनको अधिकारियों द्वारा सूची ना दिखाई गई तो उन्होंने फटकार लगा दी और कहा कि ऐसे अधिकारियों  के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बकायेदारों के घर-घर जाकर के बकाया वसूली की जाए।

असल में उर्जा मंत्री नोएडा के सेक्टर 29 स्थित विद्युत उप केंद्र में शनिवार को पहुंच गए और उन्होंने वहां का निरीक्षण किया। इसके पश्चात मंत्री नोएडा के सेक्टर 28, 29 तथा 30 में भी गये वहां रहने वाले लोगों से बातचीत भी की। उन्होंने बिजली की आपूर्ति तथा बिजली अधिकारियों की कार्यप्रणाली से संबंधित सब कुछ पता करा और उसके पश्चात ऊर्जा मंत्री ने कुछ बकायेदारों से उनके घर जाकर स्वयं बकाया भी वसूला।

उसके बाद ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से बकायेदारों की लिस्ट मांगी और लिस्ट दिखाने में अधिकारी असफल रहे। उन्होंने अधिकारियों को फटकारा और कहा कि वह अपनी कार्यप्रणाली को सुधारें और बिजली के बिल कोे बकायेदारों से वसूली करने की जल्द से जल्द व्यवस्था बनाएं।

Leave a Comment