लखनऊ विश्वविद्यालय ने नोबल इंस्टीट्यूट की मान्यता को किया रद जाने यहां के विद्यार्थियों को किया गया कहां पर शिफ्ट ।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने नोबल इंस्टीट्यूट की मान्यता को किया रद जाने यहां के विद्यार्थियों को किया गया कहां पर
शिफ्ट ।

 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   नोबल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी स्टूडेंट्स के लिए खास खबर – लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस इंस्टिट्यूट की मान्यता को रद्द कर दिया है। और यहां के स्टूडेंट्स को दूसरे इंस्टिट्यूट में शिफ्ट करा दिया गया है।

 

 

बख्शी के तालाब के समीप कमलापुर सिरसा के नोबल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी की मान्यता रद्द कर दी गई है और यहां के विद्यार्थियों को सीतापुर रोड बोरा इंस्टीट्यूट में शिफ्ट कर दिया गया है। इस इंस्टीट्यूट की मान्यता रद्द करने का कारण यह था की यहां पर रिन्यूअल नहीं हो रहा था। यही नहीं इसके साथ विद्यार्थियों को पढ़ाया भी नहीं जा रहा था। इस कारण विद्यार्थी इस इंस्टिट्यूट से धीरे-धीरे जा रहे थे।

 

जब लखनऊ विश्वविद्यालय ने सुना के कॉलेज के प्रबंधन  इंस्टिट्यूट को आगे चलाने में इनेबिलिटी जता रहे हैं तो विश्वविद्यालय ने नोबेल इंस्टिट्यूट की मान्यता को रद्द कर दिया और वहां के विद्यार्थियों को सीतापुर बोरा इंस्टीट्यूट में शिफ्ट कर दिया।  असल में पिछले दिनों स्टूडेंट्स ने लखनऊ विश्वविद्यालय में तकरीबन 21 स्टूडेंट्स ने आकर के इस इंस्टिट्यूट की शिकायत भी की थी।

 

उन्होंने कहा था की नोबेल इंस्टीट्यूट में ना कोई रिनुअल हो रहा है और ना ही पढ़ाई कराई जा रही है। उपर्युक्त बातों को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय ने विभागीय कार्यवाही भी प्रारंभ कर दी है।  जब 21 विद्यार्थियों की विश्वविद्यालय ने शिकायत सुनी तो उस पर कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने शिकायत पर फौरन जांच प्रारंभ कराई। शुक्रवार के दिन यह फैसला लिया गया की कॉलेज की शिकायत करने वाले इन 21 स्टूडेंट्स के अलावा जो बीबीए तथा भी बीए और बीकॉम के स्टूडेंट्स और बैंक तथा इंप्रूवमेंट के इन सभी विद्यार्थियों का बोरा इंस्टीट्यूट में जल्द शिफ्ट करा दिया जाए।

 

इन विद्यार्थियों को बोरा इंस्टीट्यूट में पढ़ने का एक बार मौका दिया जाए जिससे की इनकी आगे की शिक्षा कंटिन्यू हो सके जिन विद्यार्थियों को बोरा इंस्टीट्यूट में शिफ्ट किया गया है, उनसे कोई भी एडिशनल फीस नहीं ली जाएगी इसलिए स्टूडेंट्स को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Leave a Comment