लखनऊ स्पेशल ट्रेन की समय अवधि में बदलाव के पश्चात दो ट्रेनों को ओर किया गया रद्द आखिर है वह कौन सी ट्रेन जाने।

लखनऊ स्पेशल ट्रेन की समय अवधि में बदलाव के पश्चात दो ट्रेनों को ओर किया गया रद्द आखिर है वह कौन सी ट्रेन जाने।

 

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )     पूर्व मध्य रेल ने दिसंबर की 26 से अगले आदेश तक के इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को और मेमो डेमो पैसेंजर स्पेशल ट्रेन की समय अवधि में बदलाव किया है। दिसंबर की 26 तारीख तक के ट्रेनें चलाई जाने वाली पैसेंजर स्पेशल में से सोनपुर तथा छपरा के बीच प्रस्तावित पैसेंजर स्पेशल का संचालन तकनीकी वजह से रद्द कर दिया गया है।

 

 

 

वहीं पूर्व से सूचित की गई पैसेंजर ट्रेन गाड़ी संख्या 03221 तथा 03222 आरा पटना तथा आरा मेमो पैसेंजर का संचालन दिसंबर की 26 से अगले आदेश तक के किया जाएगा।  दूसरी तरफ गाड़ी नंबर 03315 तथा गाड़ी संख्या 03316 समस्तीपुर कटिहार तथा समस्तीपुर और गाड़ी संख्या 05217 , गाड़ी संख्या 15218 रक्सौल दरभंगा रक्सौल पैसेंजर पहले से ही सूचित स्पेशल का संचालन करा जएगा

 

 

 

 

वहीं पर धनबाद रांची धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रारंभ करने की तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। कोशिश की जा रही है की इसकी घोषणा बाद में परन्तु जल्द से जल्द की जाए  /औरअब पाटलिपुत्र से लखनऊ जंक्शन के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को अब मार्च की 31 तक के हफ्ते में 5 दिन ही लखनऊ के लिए चलाया जाएगा। यह ट्रेन शाम के समय तकरीबन 4:30 पर चलना और रात के समय 2:45 पर जंक्शन पहुंच जाएगी। पाटलिपुत्र से यह ट्रेन लखनऊ के मध्य 522 किलोमीटर की दूरी करते हुए। तकरीबन सवा 10 घंटे का वक्त लेगी।

वहीं दूसरी ओर लखनऊ से उसी दिन यह ट्रेन सुबह के समय 5:00 बजे निकलेगी तथा पाटलिपुत्र जंक्शन दोपहर 2:50 पर पहुंचेगी राजधानी से यह ट्रेन पाटलिपुत्र के मध्य की दूरी तकरीबन 9 घंटे 50 मिनट तक के तय करेगी। इस ट्रेन के संचालन का समय को विस्तारित करने से पाटलिपुत्र जंक्शन के अलावा दिघवारा तथा छपरा तथा सिवान के आसपास के लोगों को सहूलियत प्राप्त होगी। इसके पश्चात यह ट्रेन देवरिया गोरखपुर होते हुए राजधानी। के बीच चलाई जा रही है। से यह ट्रेन हफ्ते में सोमवार तथा मंगलवार बुधवार और शुक्रवार तथा शनिवार को चलाई जाएगी।

 

 

 

Leave a Comment