लखनऊ स्पोर्ट कॉलेज के खिलाड़ियों के भोजन में किया गया सुधार अगला कदम कॉलेज की मरम्मत पर।

लखनऊ स्पोर्ट कॉलेज के खिलाड़ियों के भोजन में किया गया सुधार अगला कदम कॉलेज की मरम्मत पर।

 

 

स्पोर्ट कॉलेज में खिलाड़ियों के भोजन में तब्दीली करने के पश्चात अगला कदम कॉलेज की मरम्मत पर होगा
इस स्पोर्ट कॉलेज में हॉस्टल बने हैं जिसमें रहने वाले खिलाड़ियों की तकरीबन संख्या 370 है। और हॉस्टल की मरम्मत न होने के कारण इसकी हालत काफी खस्ता हो गई है। मरम्मत कराने में तकरीबन खर्च 3.5 करोड़ रुपए का आएगा।

लखनऊ में स्थित गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट कॉलेज में खिलाड़ियों की संख्या तकरीबन 370 है और उस कॉलेज की हालत बड़ी ही नाजुक हो गई है जिसकी मरम्मत कराने की कोशिश की जा रही है और खिलाड़ियों को हर तरह की फैसिलिटी प्रदान करने की कोशिश जारी है।
बताया जा रहा है कि मरम्मत में खिलाड़ियों को रहने के लिए होटलों जैसी सुविधा प्रदान की जाएगी और फर्नीचर के साथ बढ़िया नहाने के लिए गर्म पानी भी उपलब्ध कराया जाएगा खाने को अच्छा भोजन
दिया जाएगा। यहां के स्टेडियम और स्विमिंग पूल की हालत भी जल्द से जल्द सुधारी जाएगी।

 

उपर्युक्त मरम्मत की बात तक चली जब इस वर्ष की शुरुआत में प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी स्पोर्ट कॉलेज आई तभी उन्होंने हॉस्टल की यह दशा देखी और वह चिंतित हुई उन्होंने स्पोर्ट कॉलेज का स्विमिंग पूल खंडार में तबदील देखा।तब प्रमुख सचिव ने आदेश दिया कि स्विमिंग पुल की मरम्मत कराकर इसे खोला जाए,
और एथलेटिक्स सिंथेटिक स्टेडियम की भी हालत सुधारी जाए उन्होंने मरम्मत का जल्द से जल्द निर्देश दिया जिससे कि खिलाड़ियों को सुविधा उपलब्ध हो सके।

 

इस कॉलेज में रहने वाले खिलाड़ियों का कहना है कि यहां पर भोजन भी सही से नहीं मिलता परंतु 21 अक्टूबर से भोजन मेन्यू लिस्ट जारी कर दी गयी है। इसको देखते हुए लगता है। अब भोजन के टेस्ट में तब्दीली आएगी मेन्यू में अखरोट ताजी सब्जियां, मटन, चिकन, काजू, बादाम तथा दूध अन्य भोजन लिखे हैं।

कॉलेज के प्रधानाचार्य एस मिश्रा ने बताया कि जल्द ही मरम्मत का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। प्रस्ताव को
स्वीकृत मिलते ही काम प्रारंभ हो जाएगा। इसके पश्चात स्विमिंग पूल और एथलेटिक्स स्टेडियम पर भी कार्य प्रारंभ होगा।

Leave a Comment