लखनऊ ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में छाया रहा अधाधुन कोहरा मौसम विभाग ने बताया अगले 24 घंटों में रहेगा मौसम का क्या हाल ?

लखनऊ ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में छाया रहा अधाधुन कोहरा मौसम विभाग ने बताया अगले 24 घंटों में रहेगा मौसम का क्या हाल ?

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )    उत्तर प्रदेश की राजधानी में ही नहीं बल्कि पूरी यूपी में अधाधुंन कोहरा छाया रहा। लखनऊ ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड ने अपना पैर पसार लिया है। लोग जगह-जगह पर अलाव जलाकर के स्वयं को बचाते हुए नजर आए।

 

 

 

24 घंटे के अंतर्गत ठंडी हवाओं के साथ साथ कोहरे ने अपना कहर खूब अच्छी तरीके से बरसाया है दिन में जहां धूप निकलती है तो रात में ठंड होने में किसी भी तरह की कसर नहीं रहती है मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पश्चिमी यूपी के कुछ क्षेत्रों के लिए बताया है की यहां ठंड का प्रकोप आज फिर बना रहेगा। सुबह के समय से लेकर रात के समय अधा धुन कोहरा छाने की उम्मीद जताई है।

 

 

जाने सबसे ठंडा स्थान कौनसा रहा  ?

 

 

बता दें की पिछले गुजरने वाले 24 घंटों के अंतर्गत पूरे प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान जो था वह चूर्क था।   यहां पर रात्रि का टेंपरेचर तकरीबन 3.2 डिग्री सेल्सियस था और वाराणसी गोरखपुर, अयोध्या तथा प्रयागराज लखनऊ, कानपुर झांसी, बरेली मेरठ मंडलों में रात्रि का टेंपरेचर सामान्य मिला।  स्टेट के कुछ क्षेत्र ऐसे मिले जहां पर भारी ठंड रही। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में धूप भी नहीं निकली पश्चिमी यूपी क्षेत्र का भी कुछ इसी तरह का हाल रहा। इसके साथ ही बरेली, अयोध्या, गोरखपुर, लखनऊ और मुरादाबाद मंडलों में दिन का टेंपरेचर अधिक मिला। दूसरी तरफ झांसी का टेंपरेचर तकरीबन 27.1 डिग्री सेल्सियस दिन का ज्यादा दर्ज किया गया।

 

 

जाने किन जगहों पर रहेगी अधिक ठंड और नहीं निकलेगी धूप।

 

 

मौसम विभाग के अनुसार श्रावस्ती बहराइच, लखीमपुर, खीरी, सीतापुर, हरदोई रोड, बलरामपुर, गोंडा, गोरखपुर, देवरिया, बलिया तथा इसके आसपास के जो भी क्षेत्र हैं, वहां पर ठंड अधिक रहेगी। धूप निकलने की संभावना कम है।  यही नहीं लखीमपुर, खीरी, बरेली, फर्रुखाबाद, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, रायबरेली, वाराणसी, जौनपुर और बांदा प्रतापगढ़ चित्रकूट सोनभद्र के आसपास के क्षेत्र में भी घना कोहरा छा सकता है। धूप निकलने की संभावना कम है।

 

 

जाने कहां पर रहेगा अधिक कोहरा

 

 

मौसम विभाग ने बताया की बिजनौर अमरोहा, रामपुर, बरेली, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, लखीमपुर, खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत बहराइच श्रावस्ती, सीतापुर, महाराजगंज, हरदोई, कुशीनगर, सीतापुर, महाराज नगर, गोरखपुर और रायबरेली अमेठी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी अधा धुन कोहरा छाये रहने की संभावना है ।

Leave a Comment