शराब से हुई मौत अब लगाई जाएगी रोक, जाने लागेगा कबसे ये प्रतिबन्ध ?

शराब से हुई मौत अब लगाई जाएगी रोक, जाने लागेगा कबसे ये प्रतिबन्ध ?

 

Lucknow, ( कुलसूम फात्मा )   डीएम ने आज ग्रामीण क्षेत्रों के सभी पुलिस अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों को बैठक में बुलाया और बुलाकर के कानून व्यवस्था को पूरी तरह से सही बनाया जाए। इस बात के निर्देश दिए उन्होंने सही से व्यवस्था बनाने के निर्देश देने के साथ साथ उन्होंने कहा कि लखनऊ में पिछले दिनों जहरीली शराब के कारण तक़रीबन आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है और कई क्षेत्रों में लूटपाट की घटनाएं भी दिन पर दिन सुनाई दे रही हैं। इन ग्रामीण क्षेत्रों में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए प्रशासन पूर्ण रुप से तैयार रहें कहा।

और डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में अपराध पर रोक लगाने के लिए उद्देश्य दिये , ग्रामीण क्षेत्र के थाने बीकेटी, इटौंजा, मलिहाबाद माल तथा निगोहा अन्य के महीने की क्राइम रिव्यू सेमिनार टीमें उपस्थित रही और थाना प्रभारियों तथा क्षेत्र अधिकारी भी मौजूद रहे।

इस बैठक में डीएम ने कहा के ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से शराब का निर्माण हो रहा है, यह एक बहुत बड़ी समस्या है जिस पर रोक लगाना भी बहुत ज़रुरी है जिसके कारण पिछले दिनों ही कई लोगों की जानें जा चुकी हैं और पुलिस को आबकारी विभाग के साथ सामंजस्य बनाकर के चलना चाहिए ।

उन्होने कहा की इन इलाकों में वह कौन लोग हैं जो अवैध शराब के धंधे चला रहे हैं और यदि वह मिल जाते हैं तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। प्रशासन के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया की वक्त पर वह शराब की दुकानों की चेकिंग करते रहें, जिससे के स्टॉक में गड़बड़ी मिलने पर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जा सके। इसके अलावा जो लोग पुराने वक्त से शराब के अवैध कारोबार कर रहे हैं, उन पर भी सख्ती से नजर रखी जाए। सिपाही या दरोगा ऐसे लोगों की लिस्ट बनाकर उनके बारे में लगातार चेकिंग की जाए।

Leave a Comment