संक्रमितों की संख्या को देखने के पश्चात सरकार ने उठाया खास कदम, शादी समारोह में लोगों पर लगाया जाएगा नियंत्रण।

संक्रमितों की संख्या को देखने के पश्चात सरकार ने उठाया खास कदम, शादी समारोह में लोगों पर लगाया जाएगा नियंत्रण।

 

दिन पर दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर सरकार ने एक बार फिर निर्णय लिया, सरकार ने एक बार फिर से शादी समारोह में सम्मिलित होने वाले लोगों की संख्या निर्धारित कर दी है। मना करने पर भी यदि अधिक लोग सम्मिलित होते हैं समारोह में तो , उनके विरुद्ध F.I.R करी जाएगी।

 

 

सरकार ने एक बार फिर शादी तथा अन्य सार्वजनिक समारोहों पर संख्या निर्धारित कर दी है। यह संख्या 100 से ज्यादा नहीं होगी और यदि इन समरोहों 100 से अधिक लोग सम्मिलित होते हैं तो उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी इन समारोहों के लोगों पर नियंत्रण पाने के लिए टीमों को तैयार कर दिया गया है।

बुधवार को अकेले शहर में ही लगभग 400 से अधिक शादियां हैं और ऐसे में कुछ मजिस्ट्रेट तथा टीम के जरिए 100 लोग ही सम्मिलित हों इसकी पाबंदी लगाना आसान नहीं होगा।

परंतु प्रशासन का कहना यह है कि पूर्ण रूप से इन निर्देशों का पालन कराया जाए और किसी भी व्यवस्थापक या फिर शादी के स्थान पर प्रबंधक ने नई व्यवस्था का पालन कराया जाए और जो व्यवस्थापक निर्देश को अनदेखा करें तो इससे संबंधित एफआईआर दर्ज करी जाए साथ ही उनसे जुर्माना भी वसूल लिया जाए , वर्तमान समय में भीड़ भाड़ पर रोक लगाने के लिए चार टीमें लगा दी गई हैं। यह टीमें इन क्षेत्रों की मॉनिटरिंग करेंगी ।

Leave a Comment