सरकार ने दिल्ली से लखनऊ आने वाले यात्रियों के लिए जारी की गाइडलाइन जाने इस गाइडलाइन के बारे में।

सरकार ने दिल्ली से लखनऊ आने वाले यात्रियों के लिए जारी की गाइडलाइन जाने इस गाइडलाइन के बारे में।

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   सरकार ने उन यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी की है जो यात्री दिल्ली से लखनऊ आ रहे हो। वह फिर रेल से आ रहे हो या फिर हवाई जहाज से या बस या फिर किसी अन्य साधन से परंतु उनको इस गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक होगा।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला कि दिल्ली से आने वाले सभी यात्रियों को कुरौना जांच कराना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। चाहे वह यात्री फिर रेल से आ रहें हों या फिर अन्य किसी साधन से ,

मुख्य सचिव ने रविवार के दिन कान्हा उपवन में गोपाष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना को रोकने के लिए राज्य की सरकार पूरी तरह से प्रयत्न कर रही है और सोशल डिस्टेंस तथा मास्क लगाने का सख़्ती से निर्देश दे रही है। उन्होने कहा की जनता सरकार का साथ दे और गाइडलाइन पूर्ण रूप से पालन करें।

 

सचिव ने शादी समारोह के संबंध में कहा कि प्रदेश की सरकार शादी समारोह में भी लोगों के सम्मिलित होने पर नियंत्रित रखें और साथ ही कहा की दिल्ली से सटे जिलों
बहुत संक्रमण बढ़ रहा है और ऐसा लग रहा है कि दिल्ली में संक्रमितों की संख्या रुक ही नहीं रही है। ऐसे में हमने सभी आने वालों की जांच करना प्रारंभ कर दी है। वहीं उन्होंने कहा कि शादी समारोह में लोगों की संख्या को भी अब लिमिटेड रखा जाएगा। और दिल्ली से सटे जिले जैसे कि नोएडा तथा गाजियाबाद में शादी से संबंधित समारोह में लोगों की संख्या पर रोक लगाई जाएगी। और यह संख्या लगभग 100 रखी जाएगी।

Leave a Comment