सरकार ने लखनऊ में शराब की बिक्री कल से लगाया प्रतिबंध, जाने यह प्रतिबंध कब तक के रहेगा  ?

सरकार ने लखनऊ में शराब की बिक्री कल से लगाया प्रतिबंध, जाने यह प्रतिबंध कब तक के रहेगा  ?

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )   उत्तर प्रदेश के शहर लखनऊ में 1 दिसंबर को शिक्षक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले चुनाव के कारण प्रशासन ने शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ शहर में प्रशासन ने स्नातक लखनऊ निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले चुनाव के कारण 29 नवंबर शाम 5:00 बजे से शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। और यह प्रतिबंध पूरे जिले में एक साथ जारी किया जाएगा।

जिला अधिकारी ने शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा की चुनाव के कारण कल शाम 5:00 बजे से मतदान होने के समय से जिले में शराब की बिक्री बंद कर दी जाएगी और अगर कोई शराब की दुकान खुली मिलेगी  या फिर वहां बिक्री होती हुई रही तो लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। इस कारण जिलाधिकारी ने सभी मजिस्ट्रेट एडीएम एसडीएम तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को भी निर्देश दिया है की वह पूर्ण रुप से कल सभी दुकानें बंद करा दें।

इसके साथ ही शिक्षक स्नातक चुनाव के लिए जिन लोगों को मतदान करना है वह अपने पहचान के लिए 9 तरीके से दस्तावेजों का प्रयोग कर सकते हैं। रिटर्निंग ऑफिसर रंजन कुमार से वार्तालाप करने के पश्चात पता चला के चुनाव में आधार कार्ड , तथा ड्राइविंग लाइसेंस ,और पैन कार्ड, तथा पासपोर्ट केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम और स्थानीय निकाय या किसी निजी औद्योगिक स्थान के जरिए अपने कर्मचारियों को जारी किए जाएंगे

और ये सेवा पहचान पत्र संसद विधायकों विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए अधिकारी पहचान पत्र शिक्षकों, जिनमें संबंधित शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का निर्वाचित जारी सेवा पहचान पत्र विश्वविद्यालय द्वारा जारी डिप्लोमा का प्रमाण पत्र महत्व रखेगा इसके द्वारा मतदाता अपनी पहचान करा सकते हैं।

Leave a Comment