सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी – होना था सिलेंडर दर में परिवर्तन, परंतु मिलेंगे सिलेंडर आज भी पुरानी दर पर ।

 

सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी – होना था सिलेंडर दर में परिवर्तन, परंतु मिलेंगे सिलेंडर आज भी पुरानी दर पर ।

 

 

 

सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी उपभोक्ताओं की जेब पर नहीं पड़ेगा इस माह भी असर , हर माह भारत गैस तथा एचपी गैस सिलेंडर के रेट में फेरबदल करती थी, परंतु इस माह पुराने ही रेट पर सिलेंडर उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

जी हां, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने इस माह 1 दिसंबर से सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। यह 14.2 किलोग्राम नॉन सब्सिडी, LPG गैस सिलेंडर की दर में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

यही नही इससे पूर्व माह में भी इंडियन तथा भारत गैस एचपी गैस ने एलपीसीजी सिलेंडर की दर में किसी भी तरह का हेरफेर नहीं किया था परंतु 19 किलोग्राम कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 56.50 रू को बढ़ाया गया है।

जाने कमर्शियल सिलेंडर से संबंधित दाम।

19 किलोग्राम के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में इस माह बढ़ोतरी की गई है। और यह गैस सिलेंडर के दाम में सबसे अधिक चेन्नई में 56.50 रू प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है। यहां एक कमर्शियल सिलेंडर के लिए 1410.50 रू देने होंगे। इसके अलावा यदि दिल्ली की बात की जाए तो वहां पर 54.50 रू की बढ़ोतरी की गई है।
और इसके रेट 1296 रुपए हैं

और कोलकाता में गैस सिलेंडर की दर 55.50, इसके साथ ही मुंबई में 54.50 रू की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के पश्चात कोलकाता में 19 किलोग्राम सिलेंडर का रेट बढ़ कर के 1351.50 तथा मुंबई में 1244 रुपए कर दिया गया है।

Leave a Comment