सीतामढ़ी तिरहुत स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन में शांतिपूर्वक हो गया मतदान , इस मतदान में स्वच्छता तथा मास्क का रखा गया खास खयाल।

सीतामढ़ी तिरहुत स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन में शांतिपूर्वक हो गया मतदान , इस मतदान में स्वच्छता तथा मास्क का रखा गया खास खयाल।

 

 

तिरहुत स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन में शांति पूर्वक इलेक्शन हो गया और बिहार विधान परिषद स्नातक शिक्षक निर्वाचन के लिए 17 मतदान केंद्र एवं स्नातक निर्वाचन के लिए के लिए, केवल 35 मतदान केंद्र बनाए गए थे। फिर भी कहीं से भी किसी भी प्रकार की मतदान में असुविधा ना हुई  , तिरहुत स्नातक में 53.22 और
शिक्षक निर्वाचन में 83.73 % मतदान रहे।

स्नातक निर्वाचन की संख्या-
पुरुष की संख्या 25375 और
महिलाओं की संख्या 9083 थी।

शिक्षक निर्वाचन  की संख्या-
1238 पुरुष तथा
महिलाएं 237 थीं। इस तरह से कुल मिलाकर 1475 मतदाता शिक्षक निर्वाचन में रहे।

 

सैनिटाइजेशन और मास्क का खास ख्याल रखा गया।

ग्रेजुएशन इलेक्शन के मतदाता के दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में और शिक्षक निर्वाचन के मतदाता की दाएं हाथ की मध्यमा उंगली में अमिट स्याही का इस्तेमाल किया गया
जिससे कि इलेक्शन में किसी भी प्रकार का हेरफेर ना हो सके। जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ साथ एसपी सभी बूथों पर मतदान को बार बार जा कर चेक करते रहे।
साथ ही सैनिटाइजेशन और मास्क का खास ख्याल रखा गया।
सैनिटाइजेशन की बड़ी ही सख्ती से व्यवस्था की गई। डीएम तथा एसपी स्वयं ही मतदान केंद्रों पर पहुंचकर पहले मास्क पहनते और जो मतदाता मास्क ना पहने होते उनको मास्क मुहैया कराते इस तरह से इलेक्शन में कोरोना महामारी के चलते हुए सोशल डिस्टेंस और सैनिटाइजर ,मास्क का खास ख्याल रखा गया।
मतदान शुरू हो जाने के पश्चात मतदान की जिला नियंत्रण कक्ष से खैरियत रिपोर्ट बराबर ली जाती रही।

Leave a Comment