सोमवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी।

सोमवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में हुई बढ़ोतरी।

 

उत्तर प्रदेश, ( कुलसूम फात्मा ) उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ती जा रही है। यह सिलसिला बराबर चल रहा है। इस संख्या में उतार-चढ़ाव तो दिख रहा है परंतु समानता नहीं दिख रही है रोजाना 24 घंटों में इन मरीजों की संख्या तकरीबन 1573 निकल रही है। और तकरीबन डेढ़ लाख हर दिन टेस्ट किए जा रहे हैं। यदि नवंबर माह की बात की जाए तो इस नवंबर माह में तकरीबन पॉजिटिविटी दर जो है वह 1.4% के आसपास है।

उत्तर प्रदेश में सोमवार को केवल 73207 लोगों की ही जांच की गई त्यौहारों के वजह से बीते दिनों के देखते हुए तकरीबन 50% लोगों की जांच की जा चुकी है और सोमवार के दिन 24 घंटे में जो जांच की गई, उसमें 2.1% लोग पॉजिटिव पाए गए। इस तरह के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में सिर्फ कोरोना वायरस से संक्रमित लोग 1573 पाए जा रहे हैं।

सोमवार के दिन यह पॉजिटिविटी दर अधिक पाई गई। यदि पूरे उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो वर्तमान समय में तकरीबन 5.12 लोग कोरोना से जूझ चुके हैं। और इनमें ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 4.82 लाख रही है। इस वायरस के कारण अब तक के मृतकों की संख्या 7393 रही है। वर्तमान समय में एक्टिव केस जो है वह 22603 हैं। सूबे में अब तक के टोटल टेस्ट 1.71 करोड़ लोगों का किया जा चुका है।

सरकार की गाइडलाइन के पश्चात भी उपर्युक्त दर बढ़ती जा रही है। लोग कोरोना के प्रति जागरूक हैं परंतु फिर भी यह रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इस समय त्योहारों का भी सीजन चल रहा है, परंतु सरकार ने गाइडलाइन जारी करने के साथ-साथ कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अभियानों को भी प्रारंभ किया ,फिर भी संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव लगा हुआ है। एक जैसी समानता नहीं देखने को मिल पा रही है।

Leave a Comment