किसानों के लिए खुशखबरी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए उठाया कड़ा कदम अब मिल सकेगी सभी किसानों को यूरिया।

किसानों के लिए खुशखबरी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए उठाया कड़ा कदम अब मिल सकेगी सभी किसानों को यूरिया।

 

 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने पूरे प्रदेश में जनपद स्तर पर 20 बड़े यूरिया खरीदारों की जांच कराने का फैसला लिया जिससे कि जनपद में जाच हर माह के समाप्त होने के बाद की जाए और पता चल सके की यूरिया का प्रयोग कृषि में ही किया जा रहा है।

 

अपर मुख्य सचिव जी से बातचीत करने के पश्चात पता चला के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा निर्देश में यह कहा गया कि अगस्त और सितंबर में यूरिया के जो टॉप 20 खरीदार हो उनकी सूची पोर्टल से नोट कर , पहले की ही तरह से टीम बनाकर 27 अक्टूबर तक जांच कराकर सूचना डैशबोर्ड पर अपलोड करा दें।
उन्होंने यह भी बताया कि सीएम के द्वारा जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं ,यूरिया के टॉप 20 खरीदारों की पूर्ण रूप से जांच पड़ताल की जाए और डैशबोर्ड पर सूचनाएं अपलोड की जाए। कृषि विभाग की तरफ से उपर्युक्त जरूरी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

बताया कि दोषियों के विरुद्ध इस तरह से कार्यवाही सख्ती से की जाएगी और सूचना केंद्र सरकार के नियंत्रण-पट्ट पर
अपलोड कर दिए जाने से दोषी जल्द से जल्द पकड़ लिए जाएंगे। , इस अक्टूबर माह की लिस्ट पोर्टल से दिनांक 1 नवंबर को और आने वाले प्रत्येक महीने की लिस्ट पोर्टल से निकालकर महीने की 10 तारीख तक जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी
और इस तरह से किसानों को सहायता प्राप्त होगी।

Leave a Comment