24 दिनों के अंतर्गत देखा जाए तो कोरोना के मामलो की संख्या ठीक होने वालों की अधिक है

यदि 24 दिनों के अंतर्गत देखा जाए तो कोरोना के मामलो की संख्या ठीक होने वालों की अधिक है। इसी कारण से एक्टिव केस में कमी आ रही है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के कारण अभी तक यदि देखा जाए तो मौत के मामले केवल 6394 है। उत्तर प्रदेश राज्य के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मित्र मोहन प्रसाद ने रविवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि हम कोरोना से लड़ने में दिन पर दिन कामयाब होते जा रहे हैं ।

 

उन्होंने कहा कि नए मामले केवल 3348 हैं और राज्य में कुल संक्रमितौं की संख्या यदि देखी जाए तो 4,36979 है। और बताया कि इसमें 3 लाख 90 हज़ार 566 लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। इस तरह से कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 89. 37 प्रतिशत हो गई है।

 

प्रदेश में लगभग 1 महीने से रिकवरी रेट में तेजी देखने को मिल रही है और आशा यह है कि जल्द ही कोरोना महामारी से लड़ने में हम पूरी तरह से कामयाब होंगें।

अमित मोहन प्रसाद जी ने बताया कि एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी होने के बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जी के आदेश के अनुसार अधिक से अधिक टेस्टिंग हो रही है और कल राज्य के विभिन्न सरकारी लैेब्स में 63 हजार से ज्यादा टेस्टिंग की गई इसका रिकॉर्ड भी मौजूद है।

 

प्रसाद जी ने बताया कि कल प्रदेश में 1 लाख 72 हज़ार 726 सैंपल्स की भी जांच हुई है। इस तरह अब तक कुल 1 करोड़ 18 लाख 98 हजार 777 सैंपल की जांच हम लोग पूरी तरह से कर चुके हैं।

Leave a Comment