30, लाख किसानों को मनाने में लगे हैं मुख्यमंत्री, जानिए आखिर लिया क्या है निर्णय ?

30, लाख किसानों को मनाने में लगे हैं मुख्यमंत्री, जानिए आखिर लिया क्या है निर्णय ?

 

 

 

जी हां, एग्रीकल्चरल लॉ के विरुद्ध पिछले दिनों किसानों ने खूब प्रोटेस्ट किए तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अहम फैसला लिया। इन्होंने भिन्न-भिन्न डिस्ट्रिक्ट में फार्मर्स कॉन्फ्रेंस प्रारंभ करके किसानों को समझाने का प्रयत्न कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब रविवार के दिन अयोध्या की यात्रा पर निकले तो उन्होंने बीच में रुक कर के अगेंस्ट पार्टियों पर खूब जमकर भाषण दिया  इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने तकरीबन 90 करोड़ का अयोध्या में प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया।

 

कृषि कानून के विरुद्ध उत्तर प्रदेश के किसानों को योगी सरकार मनाने में लगी है। योगी सरकार ने कहा है की किसानों की आमदनी को वर्ष 2022 तक के डबल कर दिया जाएगा यही नहीं इसके साथ उन्होंने कहा की दिसंबर की 25 तारीख तक के देश के तकरीबन 9 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के 18 हजार करोड़ रुपए भी दिए जाएंगे।

यही नहीं इसके साथ उन्होंने कहा की दिसंबर की 25 तारीख तक के देश के तकरीबन 9 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के 18000 करोड़ रुपए भी दिए जाएंगे। इन किसानों की संख्या तकरीबन 30 लाख है जिसको सरकार 18000 करोड़ रुपए देगी।

 

रविवार के दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में किसान मेले का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे, किसान मेले के कार्यक्रम का उद्घाटन करने के पश्चात सीएम योगी ने अयोध्या के करोड़ों लोगों को गिफ्ट भी दिए।

Leave a Comment