Adsense kya hota hai ?

Adsense akhir hota kya hai

Google Adsense आखिर होता क्या है –
दोस्तों मए क्यू हु आपके लिए ही तो हु adsense क्या होता है यह कैसे काम करता है एब सब आपको जाने को मिलेगा मेरी वेबसाइट पर
हर वो तरीका आपके साथ शेयर करूँगा जितना मए जानता हु आपको जरूर बताऊंगा क्यू की online earning के लिए दोस्तों आपको यह जाना भेद जरुरी होजाता है की adsense क्या है जब तक आप यह नहीं जानते की गूगल adsense क्या है तो आपको हर तरह से problem होगा और आप earning नहीं कर पाओगे है न ऑलमोस्ट blogger or youtuber adsense का ही उसे करते है online earning के लिए
youtbuer- 100% Adsense यूज़ करते है !
Blogger- 85% Adsense का यूज़ करते है !

Adsense

 Adsense – आपको हर जगह काम आता है चाहिए आप एक blogger बनो या एक youtuber क्यू की adsense के बिना आप online earning नहीं कर सकते है येह google का ही एक product है जिस से google भी crore’s में income करता है और आप भी लैस में income करते है है न दोस्तों ,मए आपको एक और फैक्ट बता दू दोस्तों की adsense पहले हिंदी ब्लॉग्गिंग

पर लागू नहीं था क्यू की india में इस से पहले हमरे देश में लोग internet e बारे जानते ही कम थे तो traffic google पर india से बिलकुल नहीं मिलता था लेकिन पिछले कुछ सालो से अबतो हर कोई google को बेधड़क use करने लगे है और काफी रेलबले भी है अभी तो और दूसरी बात batu दू तो लोग हिंदी के साथ रीजनल लैंग्वेज में भी google पर search करते है तो इन सब चीजों को देखतये हुवे ट्रैफिक के वजह से google अब hindi blogger को adsense approval तो deta ही है i अब आप रीजनल लैंग्वेज में भी adsense approval ले सक्तये है आप यह एक बहुत अच्छी बात है !

Google adsense ke अलटरनेट bhi hai dosto
कई ऑप्शन है पर सबसे ज्यादा भरोसे मंद कुछ है तो wo मए सिर्फ एक ही बात बोलूंगा वो है google adsense और कोई नहीं इसका कोई मुकाबला ही नहीं है दोस्तों ! क्यू की सबसे बड़ी बात तो है यह की यह google का प्रोडक्ट है यही काफी है दोस्तों !

Google Adsense akhir hai kya ye bhi jaanle dosto !

Google Adsense akhir hai kya ye bhi jaanle dosto !
सबसे जरुरी बात यह है की google adsense कैसे काम करता है चलिए यह भी जान le जब आप कभी website पर visit करते है तो आपको एक ad दीखता होगा वो adsense का ही कार्यक्रम होता है दोस्तों छाए aap youtube पर देखो या किसी website पर 99% वो google adsense ही होता है !
कई साड़ी company जो की direct google से contract करके online ad करवाती है जिसे वजह से ad आता है मैं google का यही कमाई है दोस्तों उसी एअर्निंग से adsense यानी google कुछ part हमें देता है और कुछ पार्ट वो अपने पास रखता है

Google Adsense se earning ke liye kya kare !earning

Google adsense से earning के लिए दोस्तों जैसे की मेने आपको बतया है की आपके पास youtube चॅनेल होना चाइये या फिर कोई एक website तभी आप google से online earning कर पाएंगे दोस्तों !
जब आप कोई एक platform पर adsense सेट करते है तो उस पर visiters aatye है और उसी ad को वो जब क्लिक करते है तो google adsense ेउसी का पैसा आपको पाय करेगा Google !

Online Digital Marketing!

Online Digital Marketing –
Online या डिजिटल का नाम जब भी नाम ले तो google का नाम आना तो पक्का होता है क्यू की आज के समय में digital marketing का वैल्यू बहुत अधिक बढ़ गया है जिस वजह से लोग काफी आकर्षित होते है और लोग यानी visiters aatye है तो traffic अपने आप बढ़ जाएगा तो यहीं वजह है की google इस तरह का eco system त्यार किया है !

सवाल यह उठता है की आप google से कितना और कब तक earning करोगे –
earning google से adsense के तरोग आप छाए लाखो कमाओ या फिर हज़ारो ये डिपेन्ड आप पर है क्यू की कई लोहग इंडिया में और विदेशो में google से बहुत कमा रहए है !
सबसे जरुरी बात अगर आपके गूगल अकाउंट में 100$ से kam अमाउंट हो तो आपको adsense payment नहीं करता अगर आपको adsense payment चाइये तो 100$ से ऊपर का amont होना अनिवार्य होजाता है

Thank you

Leave a Comment