कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 14 लोगों ने गवाई अपनी जान !

लखनऊ: देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। जहां एक ओर कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर इस बीमारी से लोगों के जान जाने का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा। बीते बुधवार उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिला। मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में जहां एक ओर 487 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की गई। वहीं दूसरी ओर अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों में से 14 की मृत्यु हो गई।

हालांकि 958 लोग ऐसे भी थे जिन्होंने कोरोना नाम की बीमारी को मात देते हुए स्वस्थ हो गए। स्वस्थ हुए लोगों को बीते बुधवार अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।
इसके अलावा 9681 लोगों के सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा जा चुका है।

अगर एक नजर आंकड़ों पर डालें तो शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में महीना दर महीना वृद्धि देखने को मिली है। जहां एक ओर कोरोना का पहला मामला मार्च के महीने में यहां दर्ज किया गया था तो वहीं अप्रैल के महीने में कोरोना से संक्रमित एक मरीज की मृत्यु हुई थी। इसके बाद से हर महीने शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट की जगह वृद्धि देखने को मिली। अगर बात मौजूदा आंकड़ों की करें तो अब तक 25738 लोग जिला में कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वही बात अगर इस बीमारी से हुई मृत्यु के आंकड़ों की करें तो अब तक 342 लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें बीते बुधवार को जिन 14 लोगों की कोरोना बिमारी के वजह से मृत्यु हुई है उनमें से पाँच लोग लखनऊ के रहने वाले हैं। वही बात बाकी के मृतकों की करें तो उनमें से एक मरीज रायबरेली, एक सीतापुर, दो बाराबंकी, एक गोंडा, एक आजमगढ़, एक सुलतानपुर, एक कन्नौज और एक सिद्धार्थनगर का रहने वाला हैं।

Leave a Comment