breaking news – अब रेलवे दस्ता यात्रियों पर रखेगा नजर और वसूलेगा जुर्माना जानिए ऐसा आखिर क्यों लिया निर्णय ?

breaking news – अब रेलवे दस्ता यात्रियों पर रखेगा नजर और वसूलेगा जुर्माना जानिए ऐसा आखिर क्यों लिया निर्णय ?

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )  ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए हाथ सूचना अब यात्रियों पर रेलवे स्क्वायड की नजर बराबर जमी रहेगी और ऐसे यात्रियों से नियमों का पालन न करने पर जुर्माना भी वसूल लिया जाएगा।  बता दें की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित चारबाग रेलवे स्टेशन पर अब बिना मास्क घूम रहे यात्रियों पर रेलवे दस्ता नजर रख रहा है और ऐसे यात्रियों से उसे जुर्माना वसूलने की जिम्मेदारी दे दी गई है।

अभी तक के बिना टिकट यात्रियों को पकड़ने वाले स्पेशल चेकिंग स्क्वायड को जिम्मेदारी दी गई थी, परंतु अब बिना मास्क वाले यात्रियों से भी जुर्माना वसूलने की जिम्मेदारी दे दी गई है।  इस कोरोना काल में ट्रेन को चलाने का सिलसिला प्रारंभ तो कर दिया गया है परंतु लखनऊ में संक्रमितों की संख्या अभी कंट्रोल में नहीं है वहीं दूसरी ओर चारबाग पर आने वाले कई रेल यात्री मास्क का प्रयोग नहीं करते दिखाई दिए  तो रेलवे ने अब अपने स्टेशनों पर ट्रेन आने से पूर्व इसकी घोषणा कर दी , है की जो यात्री मास्क लगाएं नहीं दिखेंगे या फिर यात्रा के दौरान मास्क लगाए नहीं मिलेंगे तो उनसे जुर्माना वसूला जाएगा।

LUCKNOW, INDIA – FEBRUARY 3, 2017: Cow at a platform of the railway station in Lucknow, Uttar Pradesh state, India

अब जिम्मेदारी रेलवे ने अपने टिकट चेकिंग स्टाफ को दे दी है। अब यह दस्ता यात्रियों से उनका टिकट नहीं मांगता बल्कि यह देखता है की कौन यात्री मास्क लगाए हैं और कौन नहीं जो नहीं लगाए होता है उससे जुर्माना वसूलता है

Leave a Comment