breaking news – सहारा बाजार की दुकाने रही बंद पुलिस ने लगाया ताला।

breaking news – सहारा बाजार की दुकाने रही बंद पुलिस ने लगाया ताला।

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )    लखनऊ  शुक्रवार सुबह सहारा लाइफ के नाम से चल रहे मार्केट दुकानों पर नगर निगम टीम पहुंच गई और वहां की दुकानों पर ताला लगा दिया, जिनमें से 13 दुकानदार वहां पर पहुंचे और उन्होंने अपनी दुकानों का भुगतान करके बचा लिया दुकानों को सील करने का कारण यह था कि नगर निगम को दुकानों का भुगतान न करने पर उनकी दुकानों पर टीम ने आकर के ताला लगा दिया।

उपर्युक्त हादसा लखनऊ में पॉलिटेक्निक चौराहे पर सहारा बाजार का है यहां की 108 दुकानों में से 95 दुकानों को नगर निगम ने सुबह सील कर दिया।

बताया लोगों ने कि यहां पर मार्केट में एक करोड़ से ज्यादा हाउस टैक्स बकाया है और नगर निगम की तरफ से कई बार नोटिस भी जारी किया गया था, परंतु किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया कुर्की की तारीक भी दी थी। फिर भी दुकानदार मस्ती से अपनी दुकान चलाते रहे और भुगतान न करने के बाद नगर निगम टीम वहां पर पहुंची तथा शुक्रवार की सुबह- सुबह इन दुकानों पर ताला लगा दिया।

नगर निगम जोनल अधिकारी सूची श्रीवास्तव कर अधीक्षक राजेंद्र पाल समेत नगर निगम टीम के साथ वहां पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि यहां पर 108 दुकानें थी, परंतु जिनमें से 13 दुकानदारों ने सूचना पाकर ही फौरन वहां पर भुगतान करके दुकानों को अपनी बचा लिया।
जिसके कारण नगर निगम टीम ने उनकी दुकानों को खोल दिया और नगर निगम ने 65 दुकानों पर अपने ताले तथा बची अन्य दुकानों पर सहारा लाइफ के ताले लगे

दुकानों पर नगर निगम की मोहर लगी और बाजार सील होने की सूचना मिलते ही सभी दुकानदार दौड़ते भागते हुए चले आए और दुकानों के आसपास भीड़ लगा ली। असल में दीपावली का समय है और दुकानदारों को लग रहा है कि अगर सील नहीं खोली गई तो त्यौहार निकल जाएगा जिससे काफी नुकसान होगा इसलिए वह अत्यधिक परेशान है कुछ दुकानदारों ने तो दीपावली में बिक्री काफी होती है इस कारण जल्द से जल्द पैसों का इंतजाम किया और अपनी दुकानों को छुड़वा लिया।

Leave a Comment