सीबीएसई

CBSE: सीबीएसई ने दिया है एक मौका फेल हुए छात्रों को को दोबारा एग्जाम में शामिल हो सकते हैं !

CBSE: सीबीएसई ने दिया है एक मौका फेल हुए छात्रों को को दोबारा एग्जाम में शामिल हो सकते हैं !

सीबीएसई ने फिर से फैसला लिया है कि फेल हुए नवमी-9 ग्यारहवीं-11 के जो भी छात्र हैं उनको दोबारा एग्जाम  में शामिल किया जाए.और उनसे दोबारा एग्जाम ले सकते हैं जो एग्जाम में फेल हो चुके थे ! काफी अच्छे अवसर है  सीबीएसई वे छात्र दोबारा एग्जाम दे सकते हैं.

 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने फिर से मौका दिया है उन लोगो को जो छात्र पहले एग्जाम में असफल रहे थे 9 वीं और 11 वीं के लिए है एक बड़ा अवसर पुनः परीक्षा का विकल्प प्रदान करने हेतु सभी CBSE स्कूलो को निर्देश जारी किया जा चूका है कई बड़े निर्देश पुनः छात्रों को अवसर  दिया गया इसलिए उन छात्रों को दोबारा मौका प्रदान करेगी।

काफी अभिभावकों की  सलाह और शिकायतें थी की इस पर दोबारा निर्णय लिया जाये  पैनल ने आखिर कार  यह निर्णय लिए।

सूत्रों के अनुसार , CBSE ने इस मामला को गंभीरता से लेते हुवे कई सभी स्कूलों को निर्देश जारी करदिये है हालंकि रिपोर्ट में यह भी बोला गया  है की कुछ स्कूल है जो जिस निर्देश को पालन नहीं  कर रहे।  और 9  वीं और 11  वीं के छात्रों को दोबारा मौका नहीं दे रही है।  जिस वजह से यह मामला टूल पकड़ता दिखा रहा है। यह भी बतया जा रहा है की यह मामला DELHI सुप्रीम कोर्ट तक बात जा चुकी है। कोर्ट  अनुसार 13 मई को कोई भी  सुचना रद्द नहीं कीया है।  पुनः उच्च न्यायलय ने ये आदेश जारी करते हुवे कहा है की सारे स्कूल इस आदेश का पालन करे।

पुनः सभी स्कूलों ने ऑफलाइन और ऑनलाइन निवेदन देने की की प्रकिरिया  जारी की है।

इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है की 9 वीं और 11 वीं के छात्रों को फिर से थोड़ा समय दिया जाये जिस से से वह फेल हुवे छात्र उनको पर्याप्त मौका मिले तयारी करने का ।

 

Leave a Comment