Corona virus Lucknow Update!लखनऊ में फिर कोरोना का हाहाकार नहीं लग पा रहा है।कोरोनावायरस पर ब्रेक 

Corona virus Lucknow update ; लखनऊ में फिर कोरोना का हाहाकार नहीं लग पा रहा है  कोरोना वायरस पर ब्रेक।

लखनऊ में जो 624 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं जिसमें 21 मरीजों की मौत हो चुकी है  लखनऊ में लगातार कोरोना वायरस अपना पैर पसार रहा है जिस मौतें भी हो रही हैं।

 

मैं आपको बता दूं कोरोना वायरस केजीएमयू में वायरस ने पैर पसार दिए हैं कुलपति डॉ विपिन पूरी समेत कई अफसर जिनको कोरोना संक्रमित पाया गया है शुक्रवार को 24 घंटे में 620 मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए यह  अपने आप में एक रिकॉर्ड हो गया है। 

पिछले कुछ हफ्तों पहले यही रिकॉर्ड का सिलसिला बना हुआ था लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा कुछ कड़े नियमों को बनाने के बाद कोरोना वायरस पर कुछ अंकुश लगाया गया था।

 

कोरोना वायरस   पर अब वह अंकुश का असर नहीं दिखा पा रहा है।  जिस वजह से लगातार कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है। 

कोरोना वायरस अपने आप में एक रिकॉर्ड है पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की संख्या इतनी नहीं जितनी हमारी राजधानी लखनऊ में है  यहां पर लोग कोरोना  से लगातार संक्रमित होते जा रहे हैं  और मौतें भी बढ़ती चली जा रही है वैसे रिकवरी रेट देखा जाए तो रिकवरी रेट ७१% है। 

कोरोना वायरस से  लखनऊ के मरने वाले  की संख्या 15 है यह एक दिन मृतकों की संख्या सर्वाधिक है या अन्य मृतक कानपुर, उन्नाव, लखीमपुर ,हरदोई, संत कबीरनगर,गोरखपुर, के हैं केजीएमयू में रजिस्ट्रार डिप्टी रजिस्ट्रार चिकित्सा अधीक्षक भी संक्रमित हैं संस्था के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि कुलपति की भी हालत बहुत अच्छी नहीं है जब से कोरोना वायरस उनको अपने आगोश में लिया है वह उनकी स्थिति लगातार चिंताजनक बनी हुई है। 

 

वही बताते हैं कोरोना वायरस के वजह से सब सभी स्टाफ से टेस्ट कराने की अपील की गई है कि जीएमयू के अब तक लगभग डेढ़ सौ से ऊपर अधिक लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।  जिनको सिविल अस्पताल में 24 घंटे में दोनों की चपेट में आ गए हैं यहां अभी 45 से अधिक स्टाफ कोरोना वायरस के जद में आ चुके हैं यहां भर्ती 7 माह की बच्ची भी कोरोनावायरस से बच नहीं पाई जिसके कारण इस यूनिट को बंद कर दिया गया है। 

 

लखनऊ में किस किस इलाके में है कोरोना वायरस संक्रमित मरीज। 

 

गोमती नगर में 33 ,गोमती नगर विस्तार में 17 ,रायबरेली रोड 29, 29 आशियाना में 17 ,आलमबाग, में ठाकुरगंज में तालकटोरा में  16 हसनगंज में 22  चिनहट में 17 महानगर में 18 हजरतगंज में 23 मड़ियाओं में 26  अलीगंज में 19 चौक में 27 कैंट में 22 जानकीपुरम में 111 कृष्णा नगर में 24 सरोजिनी नगर में 17 विकास नगर में 11 विकेट इन ए 5 * जा में 3 मोहनलालगंज में चार समय से में 3 मानक नगर में 17 विकास नगर में 111 केशव बाग में चार अमीनाबाद में दो ठाकुरगंज में 5 सआदतगंज  में 12 मोहन  मोहन में तीन दुबग्गा में 8 लोग  कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं अभी तक

Leave a Comment