Good News for the contestants – पीसीएस और आईएस की दी जा रही है फ्री क्लास ।

Good News for the contestants – पीसीएस और आईएस की दी जा रही है फ्री क्लास ।

 

 

प्रयागराज, ( कुलसूम फात्मा ) आईएएस और पीसीएस में लगे छात्रों के लिए अब खुशखबरी यह है कि प्रयागराज अपनी सभी कक्षाओं की निशुल्क ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग करवाएगा उन बच्चों के लिए जो कि आईएएस पीसीएस की कोचिंग धन न होने के कारण नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही उन प्रतियोगियों को सहायता मिलेगी जो कि कोचिंग कभी दूर है तो कभी पास है तो उनके पास कोचिंग की फीस नहीं है। इस कारण नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए आईसीएस प्रयागराज ने IAS पीसीएस की तैयारी करने वाले प्रतियोगियों के लिए निशुल्क शिक्षा ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग करवाने का निर्णय ले चुका है।

प्रयागराज में स्थित आईसीएस संस्था छात्रों के लिए पहले भी इस तरीके का कदम उठा चुकी है।
जिससे कि वह छात्र जो कि सच में पढ़ना चाहते हैं और उपर्युक्त दिक्कतों का सामना करने के कारण वह आईएएस पीसीएस की प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाते हैं या फिर रह जाते हैं। उनको आईसीएस प्रयागराज अब इस तरीके से एक बार फिर उनको सहयोग देगा।

शिक्षा आईसीएस संस्थान छात्रों के हित में जैसे कि संस्थान प्रबंधन तथा छात्रों को शामिल करना गुणवत्ता की गारंटी देना मतलब यदि छात्र संतुष्ट ना हो तो उनकी फीस वापस करना आदि तरह के कदम उनकी संतुष्टि के लिए उठाता है।
आईसीएस प्रयागराज संस्थान का उद्देश्य पैसे कमाना कोचिंग से नहीं है बल्कि इस संस्था का उद्देश्य छात्र तथा छात्राओं को आगे बढ़ाना है। और उन छात्रों को सहयोग प्रदान करना है जो कि आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं।

 

Leave a Comment