Good news for the customer – एक्साइड इनवा ट्यूबलर बैटरी अब रखेगी घर को लंबे समय तक रोशन।

Good news for the customer – एक्साइड इनोवा ट्यूबलर बैटरी अब रखेगी घर को लंबे समय तक रोशन।

एक्साइड इनवा ट्यूबलर बैटरी की मांग बाजार में सबसे अधिक है और यह इनवर्टर की बैटरी सबसे ज्यादा प्रसिद्ध भी है। क्योंकि ये लंबे समय तक चलने वाली बैटरी है इसलिए लोगों को अपनी ओर ज्यादा आकर्षित करती है।
और अन्य इनवर्टर बैटरी तथा इनोवा ट्यूबलर कस्टमर को अपनी ओर आकर्षित नहीं कर पाती है और यदि इस बैटरी की मांग के साथ-साथ रेट पर नजर डाली जाए तो इसके रेट भी अधिक नहीं है यह बैटरी सामान्य दर में बाजारों में उपलब्ध है। इसकी मांग गर्मियों में अधिक होती है क्योंकि यह लंबे समय तक के चलने वाली बैटरी है इसलिए लोग इसको ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं।

इनवा ट्यूबलर बैटरी की खासियत।

इस बैटरी का लंबे समय तक के चलना और सामान्य दर पर बाजार में उपलब्ध रहना अन्य बैटरी के मुकाबले
इनोवा टूयूबलर मॉडल की खासियत को बताता है। और
कस्टमर को अपनी ओर आकर्षित करता है।

inva tubular आईटी 400 से यदि बाहर निकले तो

it400 (पुराना नमूना) तकरीबन 4 वर्ष की वारंटी के साथ साथ 110Ah ट्यूबलर बैटरी होती है और 110 एएच रेटिंग की ये बैटरी लंबे समय तक 3 सदस्यों वाले छोटे घरों में बड़ी ही आसानी से चल जाती है और यह कम एएच रेटिंग के बाद भी आईटी400 अधिक कटौती वाले बिजली एरियाज़ में अच्छा काम करती है।

परंतु अब एक्साइड ने आईटी 400 के आकार वाली सामान्य ट्यूबलर बैटरी को बदल दिया है और बदल करके इसको टॉल ट्यूबलर बैटरी कर दिया है यदि इसके रेटिंग पर नज़र डाली जाए तो एएच रेटिंग नए नमूने में 110AH से बदलकर के 115AH कर दी गई है।

रेगुलर तथा टॉल ट्यूबलर में जाने आखिर क्या है फ़र्क।

इस लंबी ट्यूबलर में इसके अलावा इलेक्ट्रोलाइट होता है और कम जगह भी लेता है लंबा ट्यूबलाइट कम जगह लेने के साथ-साथ लंबे समय तक चलता है। हालांकि इन दोनों में खास फर्क नहीं है।

 

टॉल ट्यूबलर नमूने के साथ इनवा ट्यूबलर नमूना के बारे में जानें कुछ खास बातें।

यह नया मॉडल आईटी 400, AH.. 115 है।

आईटी 500, Ah 150 है।

आईटी 550, 165 AH है।

आईटी 750, 200AH ( new model )

जानकारी के लिए बता दें की एक्साइड ने इनोवा ट्यूबलाइट के 2 मॉडल को बंद कर दिया है। वहीं इसकी जगह पर नए दो मॉडल लांच भी किए हैं।

लाभ –

यह बैटरी लंबे समय तक की चलती है।
इसके साथ ही इनवर्टर बैटरी यदि ओवर चार्ज हो जाती है तो इनवा ट्यूबलर के ओवर चार्ज होने का किसी भी तरह का असर नहीं पड़ता है और सबसे खास बात यह है की कम जगह लेती है ।

नुकसान –

और यदि इसके नुकसान की बात की जाए तो बाकी ब्रांड को देखते हुए यह अत्यधिक है।
इसके साथ ही ऑनलाइन खरीदने पर यह नहीं मिल पाती है। और ज्यादा मांग पर स्टॉक से यह बाहर है।

Leave a Comment