Important information for bus passengers. कल से हो जाएगी रोडवेज बसों की बुकिंग बंद ।

Important information for bus passengers –

 

 

 

 

लखनऊ, ( कुलसूम फात्मा )  परिवहन निगम तथा ट्राईमैक्स कंपनी के साथ 2010 में हुए समझौते की समाप्ति हो गई ट्राईमैक्स कंपनी ने परिवहन निगम के साथ कार्य करने से इनकार कर दिया है। जिसके कारण हो जाएगी रोडवेज बसों का चलना बंद। यूपी का परिवहन निगम पिछले तकरीबन 10 सालों से बस यात्रियों को सुविधा प्रदान कर रहा है परंतु अब यह सुविधा कल रात से यात्रियों के लिए बंद होने वाली है।

 

बता दे की इंटेलिजेंस ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए बस यात्रियों को अच्छी सुविधा देने के लिए परिवहन निगम ने ट्राईमैक्स कंपनी के साथ मिलकर के 2010 में समझौता कर लिया था जो की 7 नवंबर 2020 को यह समझौता की समाप्ति भी हो गई थी। परंतु पुनः 3 महीने तक के यह काम चलता रहा। इसी दौरान कंपनी ने अचानक से परिवहन निगम के साथ काम करने से मना कर दिया है।

 

कंपनी ने 23 दिसंबर की रात्रि से कार्य को बंद करने के लिए कहा है। कंपनी ने परिवहन निगम पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले साल से उसका भुगतान नहीं किया गया है और बुधवार की रात्रि तकरीबन 12:00 बजे से रोड बसे को ऑनलाइन एडवांस सीट बुकिंग जो होती है, उसको सुविधाओं को रोक दिया जाएगा। इससे मानना है की बस यात्रियों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। इससे संबंधित कंपनी ने एमडी से नोटिस भी दे दी है।

 

क्या हो जाएंगी रोड बसें बंद जाने –

रोडवेज बस को चलाने के लिए दूसरी कंपनी को निविदा दी जा रही है। ऐसे में रोडवेज अधिकारी के टिकट बुकिंग के साथ-साथ और भी यात्री सुविधाओं को स्वयं ही निगरानी करेगा

 

निम्नलिखित सुविधाओं में आ सकती है बाधा –

ऑनलाइन बसों में सीटों की बुकिंग होने में बाधा

बस अड्डे के टिकट काउंटर बुकिंग में बाधा

स्मार्ट कार्ड से बस यात्रा करने की सुविधा में बाधा आ सकती है।

Leave a Comment