लखनऊ वासियों के लिए चौंकाने वाला खुलासा  लखनऊ की महिलाओं मैं  लगी यह लत।

लखनऊ वासियों के लिए चौंकाने वाला खुलासा  लखनऊ की महिलाओं मैं  लगी यह लत। 

लखनऊ को कौन नहीं जानता पूरे देश में सबसे ज्यादा अगर कुछ प्रचलित है तो लखनऊ के जायके तहजीब खानपान लखनऊ को नवाबों का शहर कहा जाता है। 

 

लेकिन आजकल इस नवाबों के शहर में एक बहुत ही दिलचस्प खुलासा हुआ है जिसमें देखा गया है कि महिलाओं में भी मेट्रो सिटीज की तरह शराब पीने का चलन बढ़ चुका है। 

शहर में कई वाइन शॉप्स लिकर शॉप्स है जहां लखनऊ की महिलाएं आए दिन शराब  खरीदते नजर आती है देखा जाए तो  पुरुषों की तुलना में भी महिलाएं अब शराब पीने के मामले में कमतर नहींआंकी जा सकती।

 

शहर के शॉपिंग मॉल और इंजीनियरिंग कॉलेज के आसपास दुकानों में महिला बिना   किसी संकोच के शराब खरीदती आए दिन नजर आ जाती है। 

देखा जाए तो पहले से ही हाई क्लास की और महिलाओं में यह एक प्रचलन है शराब पीने की आज कल हाई सोसाइटी में भी  महिलाएं बेहद खुशी से  और पीती हैं और पिलाती हैं।

देखा जाए तो कोरोना काल के बाद से लोगों में शराब पीने की चलन बढ़ चुकी है। और शराब की बिक्री में भी काफी इजाफा पाया गया है लोगों में कोरोना के बाद से एक मानसिक तनाव होने की वजह से भी देखा जा रहा है।

आए दिन लोग शराब का चस्का ज्यादा लगा रहे हैं आए दिन लोग नौकरियां जा रही है लोग डिप्रेशन में आ रहे हैं तथा बिजनेस बंद हो रहे हैं जिस वजह से शराब का चलन प्रचलन बढ़ता जा रहा है अगर यही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब दवा से ज्यादा लोग शराब खरीदते नजर आएंगे। 

Leave a Comment