Special news for the people of Lucknow –  मौसम विभाग ने किया अलर्ट – जल्द ही दिखेगा अधाधुन कोहरा उत्तर भारत में 5 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

मौसम विभाग ने किया अलर्ट – जल्द ही दिखेगा अधाधुन कोहरा उत्तर भारत में 5 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )    लखनऊ वासी हो जाए आब सचेत, पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी से बढ़ सकती है यहां पर भी ठंड , जल्द ही लखनऊ में अधा धुन कोहरा पड़ने वाला है। जिससे की ठंड तो बढ़ेगी ही साथ ही इसके एक्सीडेंट भी होने की संभावना होगी, इसलिए 16 से 18 दिसंबर के बीच बिना जरूरत घर से ना निकले जितना भी हो सके, घर में ही रहे।

 

बता दे की पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी के कारण पूरे दिल्ली में अधाधुन कोहरा और ठंड ने अपना पैर पसार लिया है बता दे की पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी के कारण पूरे दिल्ली में अधा धुन कोहरे और ठंड ने अपना पैर पसार लिया है जल्दी यूपी में भी इसका असर दिखने वाला है। मौसम विभाग ने सचेत किया है कि अगले आने वाले 2 दिनों में उत्तर भारत में रात के समय तापमान में तीन से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है क्योंकि पंजाब में भी ठंड बढ़ चुकी है। हरियाणा चंडीगढ़ तथा उत्तर पश्चिम राजस्थान की यदि बात की जाए तो इन जगहों पर भी ठंड ने लोगों को चपेट में ले लिया है।

तापमान गिरने के कारण उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग का कहना है की 16 से 18 दिसंबर के मध्य पुडुचेरी, तमिलनाडु ,कराईकाल, केरल माहे और लक्षदीप में बारिश होने के आसार दिखाई पड़ रहे हैं।

 

 

पहाड़ों पर बराबर हो रही है बर्फबारी।

 

 

बता दें की पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड तथा जम्मू कश्मीर में बराबर बर्फबारी हो रही है सोमवार को जिला ऊना में सीजन का ज्यादा तापमान सबसे कम 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसमें तकरीबन 3 डिग्री की गिरावट आई। और सोमवार को दिल्ली में ज्यादा तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम रहा – 19.4 डिग्री सेल्सियस एंटर किया वहीं न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया इस कारण दिल्ली में अधिक ठंड बढ़ गई है।

 

और यदि पंजाब की बात की जाए तो पंजाब में लगातार दूसरे दिन सूरज ही नहीं निकला , और लुधियाना में
50 साल में पहली बार दिन का तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस तक के गिरा दिखा वहीं सोमवार को अमृतसर में सबसे अधिक ठंड रही यहाँ का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस और ज्यादा तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके बाद उत्तर प्रदेश में भी ठंड अपना पैर पसारने वाली है। कोहरा यहां पर भी अधा धुन जल्द ही छाया दिखेगा।

Leave a Comment