Top Tricks:2020-Long Term Blogging Ke Liye Bloggers Vs WordPress Best Kya Hai..?

Everyone wants to earn money online!

सब कामना चाहता है कोई ऐसा है जो बोले में नहीं कामना चाहता हु ! लेकिन सवाल यह है की आखिर कैसे एक सही जरिया ढूंढे एअर्निंग के लिए बहोत सारे सवाल है जवाब है लेकिन सच पूछो दोस्तों तो सही-सही अभी तक बढ़िया इनफार्मेशन किसी ने नहीं दिया है तो में चाहता हु की आपको इस वेबसाइट से वो साड़ी चीज़े मिले जो एक ऑनलाइन एअर्निंग के लिए सही है !

तो चलिए सुरु करते है कैसे हम एक एअर्निंग फार्मूला त्यार करे !
इन सब से पहले आपको कई साड़ी चीज़े सीखनी पड़ेगी दोस्तों मेरा विस्वास करो जितनी इनफार्मेशन में इस वेबसाइट पर देरहा हु वो आपको कही पेड कोर्स पर ही मिलेगा ! इसलिए आपको एक ही चीज़ करना है की दिल से और ध्यान से मेरे सारे स्टेप को फॉलो करे तो आपको कोई नहीं रोक सकता आगये बढ़ने से ! और अछि खासी कमाई करने के लिए एनफ होगा !

An important platform for blogging! online money

चलिए सबसे पहले यह देखते है की ब्लॉगिंग प्लेटफार्म के लिए सबसे बेस्ट क्या होगा क्यू की यह सबसे जरुरी और इम्पोर्टेन्ट कड़ी है
ब्लॉग्गिंग के लिए कई सारे फ्री प्लेटफार्म भी है जिन से आप ब्लॉग्गिंग की सुरवात कर सकते है !
में बात करूँगा दो सबसे फेमस प्लेफॉर्म का जो सारे ब्लॉगर जानते ही है ! क्यू सभी लोग यहाँ से ही सुरु भी करते है और ख़तम भी यही कर देते है देखिये में आपका ज्यादा समय बर्बाद नहीं करूँगा क्यू की जो सबसे बेस्ट और इम्पोर्टनेट है में सिर्फ उसी की बात करूँगा क्यू की कई ऐसे प्लेटफार्म है जिस से आपक टाइम पास और बर्बाद ही होगा तो क्यू न में आपको डायरेक्ट वो ही बता दू जिस से आपका समय बर्बाद नहीं हो और आप सीधा सीधा बिना समय गवाँए आप सिख जाओ मेरा उदेस्य हमेसा यही रहता है दोस्तों की ज्यादा से ज्यादा आपको सिखाऊँ क्यू की इस वेबसाइट की बात ही अलग है ओरो से !

Which one is the best blogger or word-press? http://bloggingi.com/wp-content/uploads/2020/04/wordpress-1414398_1920-1.jpg

WordPress vs blogger

WordPress – में दो option है आपके पास
1 wordpress.org
2 wordpress.com
इन दोनों में आपको hosting खुद ही Mangae करना पड़ेगा दोसतो और यह देपेंद आप पर ही करता है की आप कोण सा hosting पदसंद करते है क्यू की होस्टिंग में तो बहुत ऑप्शन hai आपके पास में hosting भी आपको clear कर दूंगा फिलाल अभी इस पर ही focus करते है !

Blogger -Google प्रोडक्ट है http://bloggingi.com/wp-content/uploads/2020/04/google-76659_640-1.png
जब आप ब्लॉगर पर अपनी साइट को प्रोसेस करते है तो hosting भी आपको गूगल ही देता है वो भी बिलकुल free में इस पर website संचालित करने में आपको एक रुपया भी नहीं लगता है , जबकि कई आप अगर कई वेबसाइट भी संचालित क्यू न करे सारी hosting की सुविधा आप free में ले सकते है google से दोस्तों लेकिन इसके कई नुकसान भी है वो भी आपको दिमाग में रखना होगा क्यू ये भी भोत जरुरी है जब आप blogger पर site को manage करते है तो असलियत में google ही उसको manage करता है बी चांस us पर कुछ problem दिखा google को तो वो बिना सोचिए समझये आपका website डिसेबल कर देगा और आप कुछ कर भी नहीं पाओगे तो सबसे बड़ा नुकसान यह भी है जो कई कई blogger नए इसको face किया है अभी तक !

wordpress –
dosto wordpress में ऐसी डरने की कोई बात नहीं है की आपका website delete होगा या कुछ ऐसा क्यू की इसमें सारा मालिकाना हक़ आपका हो रहता है control इसको आपको ही करना है इसमें google आपको कोई नुकसान नहीं दे सकता है क्यू की सबसे जरुरी होस्टिंग होता है देता को सेव करने के लिए वो आप खुद से manage करते हो तो इसमें कोई डरने की बात रह नहीं जाती है !

Leave a Comment