weather update – लखनऊ में होगी बारिश, जिससे पूरे उत्तर प्रदेश में छाया रहेगा अधाधुन कोहरा।

weather update – लखनऊ में होगी बारिश, जिससे पूरे उत्तर प्रदेश में छाया रहेगा अधाधुन कोहरा।

 

 

 

 

लखनऊ,( कुलसूम फात्मा )   जी हां मौसम विभाग के मुताबिक इस साल नया वर्ष हम बारिश के साथ मनाएंगे क्योंकि आने वाले वक्त में बारिश होने वाली है। तीन से 5 जनवरी के मध्य यूपी में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होगी।

 

 

मौसम विभाग ने बताया की जम्मू कश्मीर तथा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी होने के भी चांसेस नजर आ रहे हैं। इसलिए लोग अलर्ट हो जाएं। मौसम में होने वाले तब्दीली के कारण इस नए वर्ष के पहले हफ्ते में टेंपरेचर में गिरावट होगी। जिसके कारण ठिठुरन और साथ में ठण्डी हवा भी चलेगी जिससे लोगों के हाथ पर ठंड के कारण कटेंगे। मौसम विभाग ने बताया की
यह तब्दीली पश्चिमी विक्षोभ के कारण होगी

 

 

 

और अगले आने वाले 24 घंटे के अंतर्गत पूरे प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर का भारी प्रकोप भी होगा। सुबह तथा रात्रि के समय अधा धुन कोहरा छाया रहने के आसार अधिक है। सोमवार के दिन पश्चिमी यूपी के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई भी है क्योंकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ केब्पास के क्षेत्रों में भी यह बादल छाए रहे परंतु पूर्वी यूपी के मौसम में सूखा ही नजर आया।

 

 

पिछले 24 घंटे के अंदर पूरे प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान जो रहा वह चुर्क रहा जहां पर रात्रि का टेंपरेचर तकरीबन 4.1 और प्रयागराज लखनऊ और बरेली तथा मुरादाबाद मंडलों में रात्रि के टेंपरेचर में बढ़ोतरी मिली वहीं दूसरी ओर गोरखपुर, वाराणसी तथा कानपुर में रात्रि का टेंपरेचर सामान्य रिकॉर्ड किया गया।

Leave a Comment