whatsapp web

Whatsapp.web kya hai ? Whatsuppweb se kisi dusre ka phone hacking kese kare ?

दोस्तों आज हम बात करेंगे व्हाट्सएप  whatsapp आपका एक नया वर्जन है वेब व्हाट्सएप वेब तो चलिए इसको देखते हैं कि whatsapp.web क्या है।  

और whatsapp-web एक काफी इंटरेस्टिंग टॉपिक है आप चाहे तो  किसी दूसरे के whatsapp  पर  यानी किसी और mobile भी किसी गैर इंसान के व्हाट्सएप में झांक सकते हैं उनके सारी चैट्स को आप देख सकते हैं पढ़ सकते हैं।  और उनका व्हाट्सएप हैक कर सकते हैं।  

वैसे भी व्हाट्सएप तो  और भी बहुत सारी चीजों में काम आता है मैं तरीका बताऊंगा आपको जिसमें कि आप किसी गैर आदमी के व्हाट्सएप में झांक सकते हैं। 

जिसके mobile पर आप झाकना चाहते है उसको कुछ पता भी नहीं चल पाएगा।  जो कुछ भी उनके व्हाट्सएप पर चैट या  वीडियोज  जो  कुछ भी हो किसी से शेयर कीया  है या वह बिलकुल आसानी से पढ़ सकते है।  

 

अगर आप ऑनलाइन पैसा कामना चाहते है तो इस को पढ़े:ब्लॉग क्या है।  ——–

 

लेकिन सवाल यह है। आखिर इधर से Whatsapp Web Se  कैसे पढ़ सकते हैं ?

whatsapp web
whatsapp web

बिकलुक ही बड़ी आसानी से बिना किसी टेंशन के है। सबसे पहले तो मैं आपको यह बता दो कि यह व्हाट्सप  ऐप जनवरी 2015 में ही लांच कर दीया गया  था  यह व्हाट्सएप कंपनी ने इसलिए लॉन्च किया है क्यू की कई लोगो को डेस्कटॉप पर वव्हाटसप्प को उसे यूज़ करने में काफी समस्या हो रही थी इसलिए फेसबुक ने इसे थोड़ा सा मॉडिफाइड करके सेम पैटर्न पर डेस्कटॉप के लिए लॉन्च किया था।  

Whatsuppweb se kisi dusre ka phone hacking kese kare…..? 

दोस्तों कई लोग सोचते हैं कि यह हैकिंग के लिए है।      और कई लोग इसे है न जानतए हुवे भी न  जाने कितने क्यू  हैकिंग का भी नाम देते है कुछ है। 

दोस्तों लेकिन में आप को बिलकुल सही और एक अच्छी जानकारी दूंगा जिससे आप किसी भी भरम में ना पड़े या किसी और को भी सही बात नीलकुल सही तरीके से बता पाए।  

दोस्तों यह हैकिंग भी नहीं है और इसे आप हैकिंग का नाम दे भी नहीं सकते क्योंकि आप और हम कई लोग ऐसे होते हैं जो मोबाइल ज्यादा यूज करते हैं स्मार्टफोंन  का ज्यादा ही प्रयोग में लाते हो। 

whatsapp web kya hai
whatsapp web kya hai

अपनी कई कामों में और कई लोग ऐसे होते हैं जो डेक्सटॉप पर ज्यादा समय बिताते हैं तो और उनको इतना समय नहीं है  की व्हाट्सएप देखए इसलिए व्हाट्सप्प ने यह प्रॉब्लम देख कर ही। इसलिए से लांच किया था कि इसमें ऐसा सिस्टम दिया हुआ है इसका मैकेनिज्म जो है बिल्कुल डेक्सटॉप के लिए है QR & BAR CODE SCANNER DIYA HAI AAP  स्कैन करके बिल्कुल इजी वे में आप अपना डेस्कटॉप ऑपरेट कर सक्तये है और इसे आपके भी कई स्टाफ यूज कर सकते हैं। 

QR & BAR CODE SCANNER
QR & BAR CODE SCANNER

यह उन्हीं के लिए है जो हमेशा डेक्सटॉप पर अपना समय बिताते हैं मोबाइल में टाइम नहीं दे पाते है।  तो डेक्सटॉप पर अपना व्हाट्सएप खोलकर स्कैन करके बड़ी ही आसानी  से चैट या कुछ भी बड़े आराम से कर सकते हैं।  

दोस्तो इस व्हाट्सप्प वेब  काम इस पे इसमें सिंपल है दोस्तों अगर आप गूगल पर जाएं और वहां पर सर्च कर रहे हो व्हाट्सएप वेब तो फिर आप सर्च करेंगे तो वह yah https://web.whatsapp.com/ ऑप्शन जो आएगी उस पर अपडेट करके इंटर करेंगे।  

google par  वहां पर आपका यह ऑफिशल वेबसाइट खुल कर आ जाएगा व्हाट्सएप वेब पर आप जब जाएंगे तो वहां पर QR & BAR CODE आपको मिलेगा कि बारकोड इसमें आपको इसी ऑप्शन से ही  शाइनिंग करना है। 

और आप कीप शाइनिंग अगर रखतये है तो आपको  बार बार क्लिक करके रखने की जरुरत नहीं पड़ेगी इसे इसी पैटर्न पर कई लोग रखते हैं तो  उनको बार-बार या आपको लॉगिन और साइन अप करने की जरूरत नहीं है।  

आप मोबाइल या डेस्कटॉप पर आप हमेशा इसको यूज कर सकते  हैं।  आप अपने डेक्सटॉप  पर जब आप जाएंगे तो सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप पर क्लिक करके उसे ऑन  कर  लेना और यह ध्यान रहे आपका मोबाइल या डेस्कटॉप पर इंटरनेट कनक्सन भी ऑन रहना चाहिये और जिससे आप कनेक्ट करना चाहते हैं जिस नंबर से इसको कनेक्ट करना चाह रहे हैं तो उस नंबर पर आए इस ऑफिशल वेबसाइट पर और इसको एक बार  आप को वेरीफाई करना पड़ेगा।  

अपने मोबाइल से एक बार जब वेरीफाई हो जाएगा तो यह फिर लगातार आप इसको यूज कर सकते हैं बड़े आसानी से और आपको इसमें कोई दिक्कत या परेशानी नहीं आएगी सिंपल है दोस्तों। 

अपने मोबाइल पर जब जाएंगे आप तो वहां पर व्हाट्सएप को जब तो सबसे पहले आपके मोबाइल फ़ोन के व्हाट्सप  ब्रोसर पर खोलेंगे वहां पर तीन बिंदु आती है इन तीन बिंदु के अंदर ही वो ऑप्शन आते है।  

जब ये ऑप्शन एक बार आये तो सबसे ऊपर में आएंगे उसऐ आप जब स्क्रॉल  करेंगे तो वहां पर उसके साथ कई सारे से ऑप्शन आएंगे जिसमें एक ऑप्शन यह भी आएगा whatsapp.web का।   

इसमें  ही आप ग्रुप बनाते हो व्हाट्सएप पर चैटिंग करती हो सैड मैसेज करते हो इस जगह ही व्हाट्सप्प  के लगभग सारे ऑप्शन खुल कर aatye  है तो उसी में ये एक ऐप ऑप्शन आता है व्हाट्सएप पर जब क्लिक करेंगे।   

यह ऑप्शन आएगा बस आपको क्लिक करके उसमे inter  हो जाना है।   दोस्तों उस र QR & BAR CODE स्कैन कर लेना है इसका ऑफिशल वेबसाइट पर तो सिंपल है।  दोस्तों जैसे ही आप उसको स्कैन करके देखॉए तो आप देखना सारे मैसेजेस और चैट आपको दिखने लग जाएंगे और फिर आप उस सिस्टम को यूज़ करो आप चाहे जिसे मैसेज करना चाहते हैं कर सक्तये हैं।

whatsapp web login
whatsapp web login

दोस्तों अगर आप अपने नेक्स्ट  टाइम भी यूज़ करना चाहते है तो आपको इसे हमेसा ऑन  रखना पड़ेगा फिर आप इसे कही भी और कभी भी आपके डेस्कटॉप  पर बड़े आसानी से इंटरनेट कनकसेन के साथ यूज़ करे। 

आपके डेस्क टॉप के इंटरफेस पर वह आ जाएगा ऑटोमेटिक ही आप अब इसमें आप चाहे तो नोटिफिकेशंस भी ऑन कर सकते हैं।  

 कोई नोटिफिकेशन आया तो आपको यह तुरंत अपडेट करेगा। और अचानक किसी ने मैसेज किया या इंपॉर्टेंट मैसेज है तो आपको नोटिफिकेशंस वहां पर दिख जाएंगे 

सिंपल है दोस्तों इसको बड़े आराम से आप यूज कर सकते हैं और जब किसी टाइम आप इसे मिनिमाइज करेंगे अपने सिस्टम को भी  बंद करेंगे तो फिर भी नोटिफिकेशंस आते रहेंगे और फिर कोई परेशानी नहीं होगी फिर आप जब इसको दोबारा यूज करेंगे तो बड़े आसानी से वह किसी को मैसेज से चैट यूज कर सकते हैं। 

Leave a Comment